देहरादून.

मुख्य विकास अधिकारी जीएस रावत की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में बैठक हुई. इस मौके पर रर्बन मिशन योजना के अंतर्गत डोईवाला विधानसभा के अठूरवाला क्लस्टर में नगर पालिका क्षेत्र में आई 4 ग्राम पंचायतों के स्थान पर 7 नई ग्राम सभाओं को विकसित करने के लिए अंतिम रूप देने को लेकर चर्चा की गई.

14 बिंदुओं पर हुई चर्चा

सीडीओ जीएस रावत ने कहा कि नई जोड़ी गई 7 ग्राम पंचायतों को रर्बन मिशन योजना के तहत विकसित करने के लिए मूलभूत सुविधाओं के विकास संबंधित 14 बिंदुओं पर हाउस होल्ड सर्वे किया गया था. उसमें जो व्यापक परिणाम प्राप्त हुए, उस पर विस्तृत चर्चा की गई. कहा कि बैठक में ग्राम पंचायत जन प्रतिनिधियों एवं जिले के अन्य अधिकारियों के माध्यम से विभिन्न बिंदुओं के संबंध में विकास से संबधित जो नए विचार, सुझाव एवं कमियां सामने आई हैं उन पर संज्ञान लेते हुए डीपीआर तैयार की जाएगी. अंतिम डीपीआर को शीघ्रता से शासन को प्रेषित किया जाएगा.

तीन दिन के भीतर ले संज्ञान

रावत ने जिला कार्यक्रम अधिकारी आईसीडीएस को आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए स्थल चयन मानक के अनुसार करने के निर्देश दिए. उन्होंने तीन दिन के भीतर नए बिंदुओं पर संज्ञान लेते हुए अपने-अपने विभागों से संबंधित किए जाने वाले कार्यो की डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिए. जिससे समय से योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए शासन को रिपोर्ट भेजी जा सके.