कैसा बनाती हैं खाना
शादी के पहले आप कभी नहीं जान सकते कि आपकी पार्टनर वाकई खाना बना पाती हैं या महज बातें ही हैं, क्‍योंकि थ्‍योरी और प्रैक्टिकल में फर्क होता है। खाना बनाना जानना और स्‍वादिष्‍ट खाना बनाना दो अलग बाते हैं। अब आपकी होने वाली जीवनसाथी की इस खूबी का पता तो शादी के बाद ही लगेगा ना।

बातें करने की आदत
अक्‍सर आपकी पार्टनर जो शादी से पहले सिर्फ आपकी बातें सुनती है वो शादी के बाद भी ऐसा करेगी इसका कभी पता नहीं चलेगा जब शादी हो नहीं जाती। हो सकता है शादी के बाद आप ही महज मूक दर्शक बन कर रह जायें।

सोने का तरीका
लड़कियां भी कभी नहीं जान सकतीं कि उनका पार्टनर सोता कैसे है। क्‍या उसके साथ बैड शेयर करना आसान होगा या कॉर्नर से लेकर कंबल रचाई तक सबकी खींचतान मची रहेगी।

कितना परफेक्‍ट जेंटलमैन है होने वाला पति
शादी से पहले आगे बढ़ कर हाथों से समान थाम लेने वाला और सीट ऑफर करने वाला इंसान पति बनने के बाद भी ऐसा ही होगा या बेड पर गीला तौलिया और धुलने वाले कपड़े यहां वहां छोड़ कर ऑफिस चल देगा।

शादी से पहले पार्टनर की ये बातें नहीं जान सकते आप

फिजिकल रिलेशन की समझ
ये बाद दोनों ही पार्टनर्स पर लागू होती है शादी के बाद ही पता लगता है कि आपको इस बारे में कितनी जानकारी है और आप नजदीकियों के पल में कितने सहज और सहयोगी हो सकते हैं।

खर्राटे से लेकर गैस की समस्‍या
बिना शादी के आप कभी नहीं जान सकते कि आपका पार्टनर सोते समय खर्राटे लेता है या नहीं और दोनों में से किसी को गैस जैसी प्राब्‍लम्‍स तो नहीं है। ये बातें शादी के पहले जिक्र के काबिल नहीं लगतीं और शादी के बाद खासी समस्‍या पैदा कर देती हैं।      

परिवार से भी जुड़ाव
शादी के बाद ही दरसल समझ में आता है कि क्‍या दोनों पार्टनर एक दूसरे के परिवार को भी सम्‍मान देते हैं और उन्‍हें साथ लेकर चलने में विश्‍वास रखते हैं।

Relationship News inextlive from Relationship Desk

Relationship News inextlive from relationship News Desk