- रिमांड पर लिए गए मुजीबुल्ला और हैदर की निशानदेही पर चला सर्च अभियान

- हृढ्ढन् के ष्ठढ्ढद्द भी पहुंचे, बम निरोधी दस्ते ने निष्क्रिय किया टाइमर

RANCHI: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीम ने सैटरडे को धुर्वा इलाके के सीठियो से जमीन में गाड़ कर रखे गए सात टाइमर और कर्बला चौक से भारी मात्रा में एक्सप्लोसिव बरामद किया है। एनआईए ने यह कार्रवाई रिमांड पर लिए गए मुजीबुल्ला और हैदर की निशानदेही पर की है। टीम में एनआईए के डीआईजी, एसपी वगैरह शामिल हैं। सोर्सेज से मिली जानकारी के अनुसार दोनों ने एनआईए को पूछताछ में बताया कि सीठियो, हिंदपीढ़ी, लोअर बाजार एरिया के कर्बला चौक समेत कई जगहों पर टाइमर और विस्फोटक छुपा कर रखे गए हैं। रांची के एसएसपी प्रभात कुमार ने एक्सप्लोसिव और टाइमर बरामद होने की आधिकारिक पुष्टि की है। बरामद टाइमर को सीठियो में ही बम एक्सपर्ट के द्वारा निष्क्रिय ि1कया गया।

क्ब् दिनों की न्यायिक हिरासत बढ़ी

गौरतलब है कि झारखंड में इंडियन मुजाहिदीन के आतंकियों ने कहां-कहां बम छिपा कर रखे हैं, इसकी खोजबीन के लिए पटना कोर्ट में एनआईए ने रिमांड की अवधि बढ़ाने के लिए अर्जी दी थी। इसके बाद कोर्ट ने हैदर और मुजीबुल्लाह की क्ब् दिनों की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है। टीम इन आतंकियों को लेकर झारखंड, उत्तराखंड और उतर प्रदेश ले जाएगी और छुपा कर रखे गए बमों की तलाश की जाएगी। ॉ

नुमान की बहन से पूछताछ

एनआईए की टीम ने सात टाइमर सीरिज बम खोज निकाला। एनआईए ने टोटल क्8 बम बरामद किए हैं। एक सेट में तीन बम रखे हुए थे। वहीं, एनआईए की टीम ने आतंकी मो नुमान की बहन से घंटों पूछताछ की, देर रात तक नुमान की बहन से पूछताछ हो रही थी।