-घर से कुछ दूरी पर मेन गली में ईटों के पास मिली लाश

-गले और चेहरे पर निशान, मोहल्ले के युवक पर शक

BAREILLY: बारादरी में 7 वर्षीय बच्ची की रेप के बाद हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बच्ची का ट्यूजडे शाम 7 बजे अपहरण कर लिया गया और रात में ही गला दबाकर हत्या कर शव मेन गली में ईटों के पास फेंक दिया गया। बच्ची के गले और चेहरे पर नाखून के निशान थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी कुछ इसी ओर इशारा कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ है कि उसके साथ रेप की कोशिश हुई है। डॉक्टर्स ने स्लाइड तैयार की है। गली में दो सीसीटीवी कैमरे लगे थे, लेकिन एक खराब था और दूसरे की रिकार्डिग प्ले नहीं हो सकी जिसके चलते अपहरण करने वाला का पता नहीं चल सका। पुलिस ने मोहल्ले के तीन युवकों को शक के आधार पर पूछताछ के लिए उठाया है।

शाम 7 बजे से हाे गई गायब

7 वर्षीय बच्ची संजय नगर की रहने वाली थी। उसके पिता राजू वैन ड्राइवर हैं। उसके परिवार में मां बड़ी बहन, छोटी बहन, दादी, परदादा हैं। वह पास के स्कूल में नर्सरी में पढ़ती थी। ट्यूजडे शाम 7 बजे तक वह घर पर ही मौजूद थी। बारिश आने के दौरान लाइट चली गई। उसके परदादा घर के बाहर ही लेटते हैं, लेकिन हवा के चलते वह अंदर आ गए। इसी दौरान अचानक बच्ची कहीं गायब हो गई। जब परदादा ने आवाज दी तो कोई जवाब नहीं आया तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। परिजनों ने पुलिस को भी सूचना दी।

रात दो बजे तक बच्ची को ढूंढा

परिजनों के मुताबिक सभी बच्ची की तलाश में जुट गए, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस ने भी बच्ची को आसपास चेक किया, लेकिन कुछ नहीं पता चला। परिजनों ने वनखंडी नाथ मंदिर से लेकर श्यामगंज तक बच्ची को तलाशा कि शायद बच्ची कहीं मिल जाए लेकिन बच्ची नहीं मिल सकी। रात में 2 बजे तक बच्ची जब नहीं मिली तो परिजन घर आ गए। सुबह 5 बजे फिर से बच्ची की मां और दादी उसे तलाशने के लिए घर से निकले तो देखा कि बच्ची ईटों के ढेर के पास पड़ी हुई है। उसका सिर व हाथ नाली की ओर था। उसके चेहरे व गले पर निशान थे। परिजन बच्ची को जिंदा समझकर तुरंत पास के हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, लेकिन डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सीसीटीवी कैमरे नहीं आए काम

बच्ची की हत्या की खबर सुनकर एसएसपी, एसपी सिटी, सीओ सिटी व अन्य अधिकारी पहुंचे। पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की, लेकिन परिजनों ने किसी पर कोई शक नहीं जताया। जिसके पुलिस ने आसपास के घरों में जाकर पूछताछ की। पुलिस ने गली में एंट्री गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक करनी चाहिए लेकिन एक कैमरा खराब निकला और दूसरे की रिकार्डिग प्ले नहीं हो सकी, जिसकी वजह से बच्ची को ले जाने वाले का पता नहीं चल सका। पुलिस ने शक के आधार पर तीन युवकों को उठाया है, जिसमें एक मानसिक विक्षिप्त भी है। वह कह रहा था कि उसने हत्या की होती तो उसके हाथों में खून लगा होता।

बच्ची के लापता होने पर तलाश शुरू की गई थी। रात में ही अपहरण की एफआईआर दर्ज कर ली गई थी। हत्या में केस तरमीम कर दिया गया है। हत्यारोपी की तलाश की जा रही है।

मुनिराज जी, एसएसपी