- शहर के 35 सेंटर्स में साढ़े दस हजार स्टूडेंट्स एग्जाम में हुए अपीयर

- टफ सवाल देखकर स्टूडेंट्स को आया पसीना, निगेटिव मार्किग के कारण छोड़े सवाल

kanpur@inext.co.in

KANPUR : युवाओं के मोस्ट फेवरेट कॉम्पटेटिव एग्जाम एसएससी का कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल टेस्ट सात हजार स्टूडेंट्स ने छोड़ दिया। एग्जाम में पूछे गए कठिन सवालों को देखकर स्टूडेंट्स को पसीना आ गया। फ‌र्स्ट स्टेज के पास आउट स्टूडेंट्स के लिए नवंबर-दिसंबर में दूसरा एग्जाम करवाया जाएगा।

40 परसेंट रहे गैरहाजिर

एसएससी-सीजीएल का एग्जाम शहर के 35 सेंटर्स पर कंडक्ट करवाया गया था। सभी सेंटर्स पर कुल 17,500 कैंडीडेट्स को अपीयर होना था। मगर, संडे को 40 परसेंट स्टूडेंट्स सेंटर्स में गैरहाजिर रहे। एग्जाम के नोडल इंचार्ज व एडीएम फाइनेंस शत्रुघ्न सिंह ने बताया कि 7 हजार बच्चे एग्जाम देने नहीं आए।

कठिन सवालों ने हालत की खराब

9 अगस्त को कंडक्ट एसएससी के टियर-1 एग्जाम में स्टूडेंट्स को कठिन सवाल देखकर पसीना आ गया। एक-चौैथाई निगेटिव मार्किग की वजह से क्वेश्चन अटेम्प्ट करने में स्टूडेंट्स हिम्मत नहीं जुटा सके। दो घंटे के पेपर में 200 मा‌र्क्स के सवालों को हल करना था। चार सेक्शन में क्वांटीटेटिव एप्टीट्यूड, रीजनिंग, जनरल इंग्लिश व जनरल स्टडीज के सवाल पूछे गए। सेंट जेवियर्स कॉलेज में एग्जाम देने पहुंचे अमित, पवन और राकेश ने बताया कि जनरल स्टडीज का पोर्शन टफ रहा। वहीं नगर निगम महिला महाविद्यालय में अपीयर स्टूडेंट्स ने बताया कि समय की क्राइसिस की वजह से जनरल इंग्लिश व रीजनिंग के सवाल मजबूरन छोड़ने पड़े।