- घाटमपुर और पतारा में 72.60 फीसदी पड़े वोट, समर्थकों में छिटपुट झगड़ों को छोड़कर मतदान शांतिपूर्वक निपटा

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : प्रधानी चुनाव के अंतिम दौर का मतदान छिटपुट हंगामे को छोड़कर शांति से निपट गया। वोटर्स ने उत्साह दिखाते हुए 72.60 फीसदी वोटिंग की। कुल 2251 उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में बंद कर दिया गया। आखिरी राउन्ड में सिटी के दो ब्लॉकों घाटमपुर और पतारा में वोट डाले गए। 222 पोलिंग सेंटर्स पर छह चक्रीय सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे।

सुबह युवाओं ने दिखाया जोश

सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर वोटर्स का सैलाब उमड़ पड़ा। 18 साल के नए वोटर्स से लेकर 90 साल तक वृद्ध ने जोश के साथ वोट डाला। इस दौर में भी महिलाओं ने वोट डालने में जबरदस्त उत्साह दिखाया। सुबह से लेकर दोपहर एक बजे तक मतदान केन्द्रों पर लगातार लाइन लगी रही। इसके बाद करीब डेढ़ घंटे थोड़ा सन्नाटा रहा। फिर मतदान समाप्त होने तक भीड़ बनी रही।

पुलिस ने खदेड़ा

पतारा ब्लॉक के एक मतदान केन्द्र पर सुबह वोटर्स को अपने बस्ते की तरफ खींचने को लेकर दो प्रत्याशियों के समर्थकों में झगड़ा हो गया। पुलिस ने लाठी पटक कर दोनों पक्षों को खदेड़ दिया। इसी तरह घाटमपुर में राहा गांव में उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच झगड़ा हो गया। इस मामले में पुलिस ने दस लोगों को हिरासत में लिया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी एडीएम (वित्त) शत्रुघ्न सिंह ने बताया कि दोनों ब्लॉक में मतदान शांतिपूर्ण रहा। कहीं से किसी प्रकार के बवाल की सूचना नहीं है। 72.60 प्रतिशत वोटर्स ने मताधिकार का प्रयोग किया।