-15 मार्च को लखनऊ में मुख्यमंत्री करेंगे योजना का शुभांरभ

-सीएम के बटन दबाते ही गांवों में शुरू हो जाएगी 14 घंटे सप्लाई

Meerut: पश्चिम यूपी अभी तक जिन गांवों का विद्युतीकरण नहीं हो पाया था आने वाले एक सप्ताह में ये गांव रोशन हो उठेंगे। 15 मार्च को मुख्यमंत्री लखनऊ में बटन दबाकर इन गांवों की पावर सप्लाई शुरू करेंगे। इसके साथ ही गांवों में 14 घंटे सप्लाई को भी हरी झंडी दे दी जाएगी।

विजन-2016 का भी शुभारंभ

राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के अंतर्गत राज्य के सभी ऐसे गांव रोशन किए जा रहे हैं, जिन गांवों का अब तक विद्युतीकरण नहीं हो पाया था। पश्चिम यूपी में ऐसे लगभग दो सौ गांव थे जो अभी तक अंधेरे में डूबे थे, लेकिन भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के अंतर्गत इन ऐसे गांवों को रोशन करने का काम किया जा रहा है। 14 मार्च तक इन सभी गांवों को रोशन कर दिया जाएगा। वेस्ट के अंतिम अविद्युतीकृत गांव में बिजली आपूर्ति 15 मार्च को खुद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लखनऊ से बटन दबाकर शुरू करेंगे। उधर, राज्य सरकार के विजन-2016 के अंतर्गत गांवों में 14 घंटे तथा शहरों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति शुरू करने के लिए भी व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं।

गांवों का विद्युतीकरण प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। लिहाजा गांवों में रात दिन युद्धस्तर पर काम किया जा रहा है।

अभिषेक प्रकाश, एमडी पीवीवीएनएल