क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: शुक्रवार सुबह एक 73 साल की बुजुर्ग महिला की जान बेकाबू रफ्तार ने ले ली. हादसा इतना भयावह था कि ट्रक द्वारा महिला को रौंदने के बाद करीब 20 मीटर तक घसीटता रहा. इससे बुजुर्ग के बाल और खोपड़ी अलग हो गए. यह दर्दनाक हादसा सुबह करीब 5.30 बजे सीएम हाउस के पास हुआ, जिसमें रातू रोड इंद्रपुरी रोड नंबर-10 निवासी लालो देवी पति स्व. नंद किशोर सिंह की मौत हो गई. घटना के बाद स्थानीय लोगों का प्रशासन के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा. छठ पूजा होने के बावजूद कांके रोड में खासकर बड़े वाहनों की नो एंट्री की व्यवस्था नहीं थी.

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, बहुओं ने चैती छठ का व्रत किया था. ऐसे में लालो देवी बेटे बाबूलाल के साथ स्कूटी पर बैठकर हटनिया तालाब छठ घाट जा रहीं थीं. इसी दौरान हॉट लिप्स चौक पर रातू रोड की ओर से बेकाबू ट्रक (जेएच-02यू-3695) को देखकर महिला डर गईं. अचानक ही स्कूटी से उतर गई. इसी बीच ट्रक ने महिला को कुचल डाला. ट्रक महिला को करीब 20 मीटर तक घसीटता रहा. हादसा इतना दर्दनाक था कि बुजुर्ग के बाल और खोपड़ी अलग हो गए. लोगों के शोर मचाने पर ड्राइवर ने ट्रक को रोका. इसके बाद ड्राइवर उतरकर फरार हो गया. हालांकि खलासी को लोगों ने पकड़ लिया. धुनाई के बाद स्थानीय लोगों ने उसे पुलिस को सौंप दिया. मौके पर गोंदा थाने की पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया.

प्रशासन के खिलाफ गुस्सा

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि यह हादसा पुलिस प्रशासन की लापरवाही की वजह से हुई है. रांची में बड़े पैमाने पर चैती छठ का आयोजन किया जाता है. हॉट लिप्स चौक के समीप से बड़ी संख्या में महिलाएं पूजा करने जाती हैं. ऐसे में कांके रोड पर रूट डायवर्सन व नो एंट्री की व्यवस्था नहीं किए जाने का खामियाजा भुगतना पड़ा. लोग जिला प्रशासन और ट्रैफिक पुलिस के रवैये से आक्रोशित थे.