छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : बागबेड़ा थाना क्षेत्र के नागाडीह में 18 मई की देर शाम बच्चा चोर की अफवाह में ग्रामीणों की पिटाई से घायल जुगसलाई नया बाजार निवासी 76 वर्षीय रामसखी देवी की रविवार की रात करीब 2 बजे टीएमएच के सीसीयू में हो गई। रामसखी देवी का इलाज करीब एक माह से अस्पताल में चल रहा था। 18 मई को रामसखी देवी के दो पोते विकास वर्मा व गौतम वर्मा सहित उनके दोस्त गंगेश की पीट पीट कर ग्रामीणों ने हत्या कर दी थी।

पोस्टमार्टम कराने से इंकार

सोमवार की सुबह बागबेड़ा थाना प्रभारी नया बाजार स्थित रामसखी देवी के घर गए और उनके बेटे मानिक चंद्र वर्मा व संतोष वर्मा से शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए कहने लगे, लेकिन उनलोगों ने पहले शव का पोस्टमार्टम करवाने से इंकार कर दिया, पर बाद मे इसके लिए राजी हो गए।

नहीं ली मुआवजे की राशि

नया बाजार निवासी मानिकचंद्र वर्मा ने बताया कि अब तक उन्होंने सरकार द्वारा दी जाने वाली मुआवजा की राशि दो- दो लाख रुपये व घायल के लिए 50 हजार रुपये का चेक नहीं लिया है। प्रशासन के अधिकारी उन्हें यह रकम देने के लिए आये थे, लेकिन उन्होंने नहीं लिया।

पत्नी को भी खो दिया, जिंदा रहकर क्या करेंगे

टाटा स्टील से सेवानिवृत गुरु प्रसाद को सोमवार की सुबह उनकी पत्नी रामसखी देवी की मौत की जानकारी मिली तो वे फूट-फूटकर रोने लगे। जब परिवार के लोगों ने उन्हें सांत्वना दिया तो वे रोते-रोते कहने लगे कि भगवान उन्हें भी रामसखी के साथ ही ले जाते तो अच्छा होता। इस बुढ़ापे में अब वह किसके सहारे जियेगा।

घटनाओं का क्रम

20 मई

बागबेड़ा के गाढ़ाबासा निवासी गंगेश गुप्ता के शव का सबसे पहले पोस्टमार्टम करवा कर अंतिम संस्कार। बस्तीवासियों ने निकाला कैंडिल मार्च

21 मई

बागबेड़ा पुलिस ने नागाडीह निवासी बबलू पात्रो, गोपाल मुमू, पेंटर सरदार व अशोक पात्रो को गिरफ्तार कर भेजा था जेल। 17 नामजद व तीन सौ अज्ञात के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज।

28 मई

पुलिस की मौजूदगी में नागाडीह के ग्रामीणों ने तीन युवकों की पीट पीट कर हत्या कर दी थी और एक महिला को घायल कर दिया था।