मेरठ बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव संपन्न

कुल 3050 वोटर्स, कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ मतदान

दिनभर रही गहमा-गहमी, आज आएगा रिजल्ट

Meerut. मेरठ बार एसोसिएशन के चुनाव में गुरुवार को कुल 3050 अधिवक्ता वोटर्स में 2397 ने मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लिया. मेरठ बार एसोसिएशन की प्रबंध समिति के लिए 78.59 प्रतिशत वोटर्स ने सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक चली मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लिया. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान संपन्न कराया गया तो वहीं दिनभर कचहरी परिसर में गहमा-गहमी रही.

21 पदों पर 44 उम्मीदवार

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और महामंत्री समेत 21 पदों पर 44 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला गुरुवार मतपेटी में बंद हो गया. कचहरी परिसर स्थित नानक चंद्र सभागार में मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई. वहीं चुनाव अधिकारी नेपाल सिंह सोम, आरएच अंसारी, जगदीश गिरि ने प्रक्रिया के दौरान अनुशासन और पारदर्शिता सुनिश्चित की. बता दें कि बार एसोसिएशन के चुनाव में 4 पैनल मैदान में हैं जिसमें मांगेराम पैनल, उदयवीर सिंह राणा पैनल, सतीश चंद्र गुप्ता पैनल और रमेश चंद्र गुप्ता पैनल शामिल है. 4 महिला भी प्रत्याशी भी मैदान में हैं. प्रत्याशियों और समर्थकों ने अपने-अपने पैनल के लिए मतदान प्रक्रिया के दौरान अधिवक्ता वोटर्स से वोट मांगे.

आज होगी मतगणना

मेरठ बार एसोसिएशन के चुनाव में गुरुवार को शाम 5 बजे तक मतदान प्रक्रिया संचालित हुई. शुक्रवार को प्रात: 8 बजे से काउंटिंग शुरू होगी. चुनाव अधिकारी नेपाल सिंह सोम ने बताया कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच काउंटिंग होगी जो परिणाम घोषित होने तक चलेगी. सभी प्रत्याशियों और समर्थकों को काउंटिंग प्रक्रिया की सुचिता बरकरार रखने के निर्देश दिए गए हैं तो वहीं अनुमति प्राप्त व्यक्ति ही परिसर के अंदर दाखिल हो सकेंगे. मतदान प्रक्रिया के दौरान गुरुवार को मतदान परिसर में मोबाइल पर प्रतिबंध था तो वहीं शुक्रवार को मतगणना के दौरान भी मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे.

उमड़ी भीड़, रही अफरा-तफरी

मतदान प्रक्रिया के दौरान कचहरी परिसर में दिनभर गहमागहमी रही. बड़ी संख्या में वोटर्स अपना वोट डालने के लिए लंबी लाइन में लगे रहे तो वहीं प्रत्याशी और उनके समर्थक बेरीकेडिंग के पास खड़े होकर वोट मांगते रहे. मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नरायण सिंह के नेतृत्व में पुलिसबल को तैनात दिया गया था. एसपी सिटी ने भी गुरुवार दलबल के साथ परिसर का दौरा किया.