क्त्रहृन्ष्ट॥ढ्ढ: रांची पुलिस ने एक ऐसे गिरोह को धर दबोचा है, जो रांची में पूजा के दौरान रिंची अस्पताल के कैशियर से आठ लाख रुपए लूटने की योजना बनाई थी। इस बात की सूचना लालपुर थाना प्रभारी रमोद कुमार सिंह को मिली। रमोद कुमार सिंह ने तत्काल एक टीम का गठन किया और मोरहाबादी बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम की ओर छापेमारी में निकल गए। पुलिस को देख अपराधी वहां से भागने लगे। इस क्रम में पुलिस ने सबको दबोच लिया। सिटी एसपी अमन कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में प्रमार्थी मिश्रा, राजेश प्रसाद, बबलू राणा, सुनील कच्छप, मोहित कुमार वर्मा, नारायण उरांव, प्रवेश कुमार , कन्हैया मंडल शामिल हैं।

ये हथियार बरामद

सिटी एसपी ने बताया कि तलाशी के दौरान पुलिस ने इनलोगों के पास से मैग्जीन समेत 9 एमएम की दो पिस्टल, 9 एमएम की सात जिंदा गोली, एक पांच चक्रीय रिवॉल्वर, दो जिंदा कारतूस, एक लोहे का कट्टा, एक लोहे का चाकू, सात हजार रुपए कैश, दस पीस मोबाइल व एक बाइक शामिल हैं।

इन्होंने विफल की लूट

रमोद कुमार सिंह, राकेश कुमार सिंह, शाह फैसल, राज टुडू, उज्ज्वल कुमार सिंह, अकरम खान, देवाशीष पाल, संजय साह, सरफुल मरांडी, संजय चौधरी, बाल मुकुंद प्रसाद राय, संजीत कुमार, हरिहर सिंह, मुकेश कुमार, अजय कुमार सिंह, किस्टोफर मिंज।

¨रची अस्पताल की हुई थी रेकी

जेल जाने से पहले अपराधियों ने पुलिस को बताया कि ¨रच अस्पताल को लूटने से पहले दो दिनों तक नारायण ने रेकी की थी। रेकी में यह जानकारी हासिल की थी कि ¨रची अस्पताल से हर दिन एक कर्मी आठ से दस लाख रुपये बैंक में जमा करने के लिए जाता है। इसके अलावा पंडरा बाजार समिति से कौन-कौन व्यवसायी हैं, जो बड़ी रकम लेकर घर लौटते हैं। इसके लिए सात को चिह्नित किया था।

जेल में बना था गैंग

कन्हैया ने जेल में ही लूटपाट के लिए गैंग बनाया था। पूर्व में भी सभी रांची में बड़ी लूटकांड को अंजाम दे चुके हैं। बीते 24 मई 2017 को नामकुम से 42 लाख रुपये के मोबाइल लदी ऑटो लूटकांड का साजिशकर्ता कन्हैया मंडल ही था। इसके बाद करीब छह महीने पहले रांची-टाटा रोड में 20 लाख की गुटखा लदी ट्रक को चालक-खलासी सहित लूट लिया था। घटना के बाद नामकुम ¨रग रोड से ट्रक बरामद कर लिया गया था।

ये क्रिमिनल्स धराए

चडरी निवासी कन्हैया मंडल- चडरी रांची

प्रवेश कुमार-रातू रोड देवी मंडप

नारायण उरांव- चान्हो के तरंगा निवासी

मोहित कुमार वर्मा - कचहरी नावाटोली रोड निवासी

सुनील कच्छप -अनगड़ा के सिमलबेड़ा निवासी

प्रमार्थी मिश्रा रामगढ़

बबलू राणा -हजारीबाग

मिले ये सामान (बाक्स)

04

पिस्टल

09

जिंदा कारतूस

01

चाकू

07

हजार कैश

10

मोबाइल

01

बाइक