-नक्सली रामजनम भुइंया ने रची थी साजिश,

- 18 सितम्बर को हुई मुठभेड़ का बदला लेना चाहते थे नक्सली

- मोहनपुर थाना एरिया में मिले आठ लैंडमाइंस

-एक-एक लैंडमाइंस का वजन 25-25 किलो

PATNA/GAYA : इलेक्शन को लेकर नक्सली भी एक्टिव हो गये हैं। पुलिस को निशाना बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। इसका खुलासा गया में मिले उस 8 लैंडमाइंस से हुआ है, जिसे मोहनपुर थाना एरिया के केवला गांव से करीब 3-4 किलोमीटर दक्षिण गंजूकोड़ा जंगल में छुपा कर एक तालाब के समीप रखा था। एक-एक लैंड माइंस का वजन 25-25 किलोग्राम है। यही नहीं वहां से पुलिस की वर्दी भी बरामद की गई है। गया एसएसपी मनु महाराज के नेतृत्व में छापेमारी के बाद एक बड़ी सफलता मिली है। वहां से मिले अन्य सामानों से यह साबित होता है कि नक्सलियों ने एक बड़ी तैयारी कर रखी थी। एसएसपी ने पुलिस की वर्दी मिलने का मतलब है कि नक्सलियों ने पुलिस के वेश में हमला कर उन्हें भारी क्षति पहुंचाने की योजना बना रखी थी।

नक्सली रामजनम भुइंया की साजिश

कुछ दिनों पहले ही नक्सलियों के साथ फतेहपुर थाना एरिया में पुलिस की मुठभेड़ हुई थी, जिसका बदला लेने की फिराक में नक्सली थे। मनु महाराज ने बताया कि कुख्यात नक्सली रामजन्म भुइंया उर्फ लिटु भुइंया ने इस पूरी साजिश को रचा था। हांलाकि कोई नक्सली गिरफ्तार नहीं हो सका।

छापेमारी में ये थे शामिल

पुलिस को गुप्त सूचना मिली जिसके बाद छापेमारी की गई। इसमें केवला कैम्प सीआरपीएफ, फतेहपुर कैम्प, आईटीबीपी एवं फतेहपुर एसटीएफ थानाध्यक्ष फतेहपुर और मोहनपुर शामिल थे।

बदामदगी

8 लैंड माइंस 25-25 किलो का

विन्डोलिया

पुलिस वर्दी

मैगजीन

चिन्दी एवं तेल (आ‌र्म्स साफ करने के लिएए)

आ‌र्म्स की सिलिंग

बिजली का तार (एक बंडल)

बाक्स

क्8 सितम्बर को फतेपुर थाना के बसकटाव जंगल में नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई थी जिसमें पुलिस ने 7.म्ख् एमएम की ख्7 राउंड गोली के अलावा भ् सोलर प्लेट, ख् लैंड माइंस मशीन, छह मोबाइल और फ् चार्जर जब्त किया था।