-24 घंटे के भीतर ताबड़तोड़ पकड़े गए नौ बदमाश

-बड़हलगंज, शाहपुर और सहजनवा में हुई कार्रवाई

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: जिले में बदमाशों के पीछे लगी पुलिस ने 24 घंटे के अंदर नौ बदमाशों को अरेस्ट किया। शाहपुर एरिया में शातिर चोरों का गैंग पकड़ा गया तो बड़हलगंज पुलिस ने प्राइवेट बैंक के कर्मचारी से नकदी लूटने वाले गैंग के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया। सहजनवा पुलिस ने शातिर चोरों को उठाया तो एक आरोपित को छुड़ाने के लिए किन्नर थाना पहुंच गए। हालांकि पुलिस ने उनको समझा-बुझाकर शांत कराया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कई अन्य मामलों में फरार चल रहे अभियुक्तों की तलाश चल रही है। जल्द उनको भी अरेस्ट कर लिया जाएगा।

नंदानगर में पकड़े गए तीन शातिर चोर
शाहपुर एरिया में मकानों के भीतर से चोरी की घटनाएं बढ़ गई थी। रविवार दोपहर करीब पौने दो बजे शाहपुर के इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार, झरना टोला चौकी प्रभारी कौशल किशोर यादव पुलिस टीम के साथ गश्त पर निकले थे। नंदानगर में रेलवे गेट के पास पुलिस ने तीन युवकों को अखिलेश, राहुल और दीपक को पकड़ा। उनके पास से चोरी की एक एलईडी टीवी, दो लैपटॉप, तीन मोबाइल फोन और 14 हजार रुपए बरामद हुए। पूछताछ में तीनों ने बताया कि 24 अगस्त रात उन लोगों ने नंदानगर के सैनिक विहार में एक मकान में चोरी की थी। इसमें एक लैपटॉप और मोबाइल फोन मिला था। 13 सितंबर को इसी गैंग ने सैनिक कुंज में ताला तोड़कर एलईडी टीवी, 20 हजार रुपए नकद और सामान चुराया था। पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि तीनों नंदानगर, दरगहिया में रहते हैं। पकड़े गए युवकों के खिलाफ पहले से चोरी के आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज है।

पांच हजार का ईनाम बदमाश गिरफ्तार
गोला एरिया में पेट्रोल पंप लूटकांड में फरार चल रहे पांच हजार के ईनामी बदमाश आजमगढृ जिले के रौनापार, मीरा का पुरा निवासी मोहम्मद हासिम उर्फ जब्बार को अरेस्ट किया। इंस्पेक्टर नासिर हुसैन को सूचना मिली कि हासिम किसी वारदात की फिराक में घूम रहा है। घेराबंदी कर पुलिस टीम ने उसे पकड़ लिया। उसके पास से लूट की एक हजार रुपए नकदी, तमंचा और कारतूस बरामद हुआ। 11 अगस्त को गोला पेट्रोल पंप लूटकांड में पुलिस सरगर्मी से उसकी तलाश कर रही थी। इस घटना में शामिल रहे अन्य बदमाशों को पुलिस पहले ही अरेस्ट कर चुकी है।

नमकीन, मोबाइल चुराने वालों को दबोचा

सहजनवा एरिया में नर्स का मोबाइल चुराने, किराना स्टोर्स में घुसकर सामान ले जाने के आरोपी पकड़े गए। पूछताछ में उनकी पहचान इसी क्षेत्र के जुडि़यान निवासी बिट्टू चौहान, अरविंद निषाद, पवन निषाद, पाली के दीपू वर्मा और केशोपुर मोहल्ले के सूरज कुमार पकडे़ गए। उनके पास से लूट का मोबाइल फोन, नकदी, बिस्कुट, पेस्ट सहित कई सामान बरामद हुए। युवकों के पकड़े जाने पर कुछ किन्नर थाना पर पहुंच गए। उन लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने जबरन और फर्जी तरीकेसे चालान कर दिया है। हालांकि एसओ सत्य प्रकाश सिंह ने सबको समझा-बुझाकर शांत कराया।

पांच बदमाशों ने लूटे थे बैंक कर्मचारी से रुपए
बड़हलगंज एरिया में प्राइवेट बैंक के कर्मचारी से लूट में शामिल दो बदमाशों को एसएचओ चंद्रभान सिंह ने गिरफ्तार किया। शनिवार रात पुलिस टीम गश्त पर निकली थी। तभी दो बाइक सवार पांच संदिग्ध लोगों को पुलिस ने रोका। इस दौरान दो युवक भाग निकले, जबकि तीन को पुलिस ने पकड़ लिया। उनकी पहचान बड़हलगंज एरिया के मरवटिया निवासी सदानंद यादव और परसिया तिवारी के दुर्गेश यादव के रूप में हुई। पुलिस को बताया कि 12 सितंबर को मरकरी बंधा के पास बैंक कर्मचारी से 32720 रुपए लूट की थी। बैंक कर्मचारी चौरीचौरा के भोंपा बाजार मोहल्ला के विजय मोदनवाल ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। दोनों ने पुलिस को बताया कि संतकबीर नगर जिले के धनघटा, भैंसाटीकर का जितेंद्र चौहान, बड़हलगंज के तीहा मोहम्मदपुर का पंकज कुमार राय और चैनपुर के जयहिंद पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए थे। बदमाशों के पास से 85 सौ रुपए नकदी, तमंचा और कारतूस बरामद हुआ है।