--शराब पीकर गाड़ी चला रहा था ड्राइवर, पुल के किनारे घसीटते हुए पलटी वैन

- कोलेबिरा के अघरमा में भीषण सड़क हादसा

फोटो-1,2

सिमडेगा-कोलेबिरा : सिमडेगा-रांची पथ में कोलेबिरा थाना अंतर्गत अघरमा के नजदीक सोमवार को देर रात बाराती वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से कुल 9 लोगों की मौत हो गई। वहीं आठ लोग घायल हो गए। इस भीषण दुर्घटना में 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं दो लोगो की इलाज के दौरान कोनबीर हॉस्पिटल व सदर अस्पताल में मौत हुई । गंभीर रूप से 3 घायलों को इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सदर थाना क्षेत्र के कोरियादामर निवासी अजय बाघवार की बारात सोमवार को गुमला जिले के कामडारा वनपुर गई थी।

लौट रहे थे शादी से

विवाह के उपरांत रात्रि में ही सामग्री लेकर उक्त पिकअप सिमडेगा आने के लिए रवाना हुआ। इसी दौरान कुल 3 किशोर समेत 17 बाराती भी सवार हो गए। सिमडेगा आने के क्रम में बसिया के समीप लाइन होटल में चालक व वाहन में सवार कुछ लोगों ने शराब पिया। वहां से निकलने के बाद 2 स्थानों पर चालक का नियंत्रण वाहन से हटा किन्तु वे बच निकले, लेकिन अघरमा के समीप वाहन के तेज गति के कारण पुन: चालक का नियंत्रण वाहन से हटा और पुल के किनारे से रगड़ खाते हुए पलट गया।

7 की घटनास्थल पर मौत

दुर्घटना इतना जबर्दस्त था कि पलटने के बाद वाहन 50 फीट तक घसीटाता रहा। जिसमें 3 किशोर समेत 7 की मौके पर ही मौत हो गयी। घटना के उपरांत पीछे से आ रही दूल्हा के वाहन के माध्यम से एक घायल को समीप के कोनबीर अस्पताल ले जाया गया, जहा सुबह में उसकी मौत हो गयी। वहीं दूसरे घायल की मौत सदर अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई। घटना के संबंध में जानकारी मिलने पर सुबह सदर अस्पताल पहुंचे उपायुक्त जटाशंकर चौधरी व एसपी संजीव कुमार ने घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त की। साथ ही मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए 20-20 हजार रुपये मृतक के आश्रितों को देने की बात कही। बाद में उपायुक्त व एसपी ने पीडि़तों के गांव जाकर मुआवजा की राशि का चेक सौंपा। उधर घटना के बाद वाहन चालक फरार हो गया है। वहीं संबंध में थाना प्रभारी लक्ष्मण राम ने बताया कि दुर्घटना में चालक भी घायल हुआ है। जिसके बारे में पुलिस की जांच कर रही है।

दुर्घटना में मारे गए लोगों के नाम

1. ओरम केरकेट्टा धरीडीह 40 वर्ष

2. विल्सन बघवार- छोटाबरपानी 13 वर्ष

3. इलियास केरकेट्टा- कोरियादमर 55 वर्ष

4. ओस्कर बा- कोरियादमर 30 वर्ष

5. निलेश बा- कोरियादमर 15 वर्ष

6. अनमोल इंदवार- कोरियादमर 14 वर्ष

7. कुलदीप होरो -कोरियादमर 40 वर्ष

8. उज्वल डुंगडुंग- पोटियाटोली कोलेबिरा 17 वर्ष

9. विनोद तिर्की कोरियादमर 32 वर्ष

रेफर हुए गंभीर रूप से घायल

1. अर¨वद बाघवार

2. किशोरी नायक

3. नेल्सन बाघवार

सदर अस्पताल में इलाजरत घायल

1. अर्पण टेटे

2. सुमित केरकेट्टा

3. भिनसेंट सोरेंग

4. अभय बघवार

5. बेनेदिक बघवार