- शास्त्रीनगर के सेक्टर बारह में हादसा, सिलेंडर फटने की आशंका

मेरठ : शास्त्रीनगर के सेक्टर बारह में जोरदार दो धमाकों के बाद नौ दुकानें जलकर खाक हो गई। दमकल विभाग की गाडि़यों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से लाखों रुपये कीमत का नुकसान हो गया है। आग लगने के कारणों की तलाश की जा रही है। सिलेंडर फटने को भी आग लगने की वजह मानी जा रही है। वहीं,पिछले माह हुई तेली-गद्दी पक्ष की खूनी रंजिश को भी आग से जोड़कर देखा जा रहा है।

आग से अफरा-तफरी

मेडिकल थाने के सेक्टर बारह में सड़क किनारे जाकिर कालोनी के अकबर ने कबाड़ी की दुकान कर रखी है। वहीं लक्खीपुरा के आसिफ, किदवई नगर के शहजाद, ढवाई नगर के ताज, जाकिर कालोनी के मोहसिन, हापुड़ के नौशाद ने चारपाई बिक्री और सोहराब गेट निवासी शाहनवाज समेत नौ दुकानें लगा रखी है। रात के समय अचानक ही उक्त दुकानों में आग लग गई। आग लगने से पूरे इलाके अफरा तफरी मच गई। सभी दुकानदारों ने पहले बाल्टियों से पानी डाला, जब तक आग भयंकर रूप ले चुकी तो तत्काल ही फायर ब्रिगेड की तीन गाडि़यों को बुलाया।

जोरदार धमाका

घंटों की मशक्कत के बाद दमकल विभाग की गाडि़यों ने आग पर काबू पाया, जिस तरह से आग लगने के बाद जोरदार धमाके हुए है। उससे गैस सिलेंडर फटने की आशंका जाहिर की जा रही है। आग अकबर की दुकान से शुरू हुई थी, जिसने चंद मिनटों में भीषण रुप ले लिया। गत माह अकबर और गद्दी पक्ष के शाहिद में खून खराबा होने से लिसाड़ी गेट में तीन हत्याएं हो गई थी। इसी खूनी रंजिश से आग को जोड़कर देखा जा रहा है। पुलिस और दमकल विभाग मामले की पड़ताल कर रहे है। दमकल विभाग के इंस्पेक्टर ज्ञान प्रसाद शर्मा ने बताया कि, प्रथम दृष्टया जांच में लग रहा है कि आसपास के कूड़े के ढेर में आग ली है। अभी तक इसे महज एक हादसा माना जा रहा है।