पीएम एसपीजी जवानों से बोले घायलों की मदद करें
मिदनापुर (पीटीआई)। पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली थी। पीएम मोदी का भाषण सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए थे। इ कुछ लोग धूप आैर बारिश से बचने के लिए बने पंडाल पर चढ़ने की कोशिश करने लगे।उन्हें कर्इ बार रोकने की कोशिश भी गर्इ थी। खुद प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण के दौरान उन्हें नीचे उतरने के लिए कहा लेकिन बीजेपी समर्थक उत्साह के आगे कुछ भी नहीं सुन रहे थे। एेसे में देखते ही देखते पंडाल गिर गया। प्रधान मंत्री ने जब तम्बू गिरते देखा तो उन्होंने तुरंत अपनी स्पेशल प्रोटेक्शन गार्ड (एसपीजी) के कर्मियों को निर्देश दिया कि वे घायलों की मदद करें। सभी घायलों को उपचार हेतु अस्पताल पहुंचाया गया।

घायलों का हाल-चाल लेने के लिए अस्पताल पहुंचे

इस संबंध में पश्चिम मिदनापुर पुलिस अधीक्षक आलोक राजोरिया ने कहा कि 90 घायलों को  मिदनापुर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है।घायलों में से दो की हालत गंभीर होने से उन्हें कोलकाता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं बाकी लोग खतरे से बाहर हैं। उपचार के बाद धीरे-धीरे डिस्चार्ज किया जा रहा है। घायलों में लगभग 50 महिलाएं शामिल हैं। इसके अलावा घटना की जांच की जा रही है। वहीं कुछ वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि तंबू गिरने के तुरंत बाद बीजेपी इकाई के साथ-साथ मोदी के निजी कर्मचारी, उनके डॉक्टर और एसपीजी के जवान घायलों की मदद के लिए आ गए थे। वहीं पीएम मोदी भी घायलों का हाल-चाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे।

पीएम ने अस्पताल में दिया महिला को आॅटोग्राफ

इस दौरान उनके साथ राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और वरिष्ठ जिला अधिकारी मौजूद थे। अस्पताल में भर्ती एक महिला ने पीएम से उनका आॅटोग्राफ मांगा तो उन्होंने मुस्कुराते हुए उसे दे दिया। वहीं इस पूरे मामले को लेकर जब भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा से पूछा गया तो उनका कहना था कि तंबू के पोल बारिश की वजह जमीन गीली जमीन में लगे थे। बहुत से लोगों के चढ़ जाने से वजन नहीं सह सके। पुलिस और स्थानीय सुरक्षा कर्मियों को और सावधान रहना चाहिए था और उन्हें समर्थकों को तंबू पर चढ़ने की इजाजत नहीं देनी चाहिए थी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार रैली में घायल लोगों चिकित्सा सहायता प्रदान करेगी।

मिर्जापुर में पीएम ने दी कर्इ बड़ी परियाेजनाआें की सौगात, बोले किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहाता है विपक्ष

पीएम ने दिया 'परिवहन से परिवर्तन' का मॉडल

National News inextlive from India News Desk