PATNA : पटना जिले के डीईओ मेधो दास ने शनिवार को जिले के डीपीओ और सभी बीईओ के साथ अहम बैठक की। इस दौरान जिले में चल रही शैक्षणिक योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की। बैठक में ख्फ् प्रखंडों के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान सर्व शिक्षा अभियान, कस्तूरबा बालिका विद्यालयों, शिक्षा का अधिकार कानून और छात्रवृति-पोशाक वितरण उपयोगिता का जायजा लिया गया।

7 प्रखंडों में हो चुका है नामांकन

बैठक के दौरान कस्तूरबा बालिका विद्यालय और बालिका छात्रावास की प्रगति का भी जायजा लिया गया। प्रखंड के अधिकारियों ने डीईओ को बताया कि 7 प्रखंडों के कस्तूरबा बालिका विद्यालय में नाइंथ में बच्चों का एडमिशन लिया जा चुका है।

जल्द चालू हो मध्याहन भोजन योजना

बैठक में यह बात समाने आई की जिले के 9 सौ विद्यालयों में मध्याहन भोजन योजना स्टार्ट ही नहीं हुई है। प्रखंड शिक्षा अधिकारी ने जानकारी दी कि जिन-जिन विद्यालयों में मध्याहन भोजन की सुविधा नहीं दी जा रही है वहां चावल की सप्लाई ही नहीं की गई है। इसके बाद डीईओ ने जिले के डीएम से अनुरोध किया है कि वे मामले में हस्तक्षेप करते हुए एसएफसी को चावल सप्लाई का आदेश निर्गत करें। साथ ही मॉडल स्कूलों के निर्माण को लेकर भी अभियंताओं को निर्देश जारी किया गया कि वे निर्माण कार्य में प्रगति लाएं।

भ् मई से हाईस्कूलों में छुट्टी नहीं

डीईओ मेधो दास ने जानकारी दी कि भ् मई से जिले के उच्च विद्यालयों में छुट्टी नहीं होगी। यह छुट्टी सिर्फ प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के बच्चों के लिए है। मालूम हो कि उच्च विद्यालयों में फ् मई से स्कूलों में एलेवंथ की परीक्षा शुरू होगी और 7 मई से नाइंथ की परीक्षा तय है।