- हरिद्वार रोड और सहारनपुर रोड पर गिराए अवैध कब्जे

- अतिक्रमण चिन्हीकरण के लिए गठित की गईं तीन अतिरिक्त टीमें

- 4 टीमों का पहले से किया गया है गठन

-------------

253 अतिक्रमण हटाए गए अभी तक

650 अतिक्रमण किए गए हैं चिन्हित

94 अवैध निर्माण तीसरे दिने गिराए

88 निर्माण गिराए थे फ्राइडे को

71 निर्माण ढहाए गए थे थर्सडे को

देहरादून, शहर में अतिक्रमण हटाने का अभियान लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा. प्रशासन की टीम ने तीसरे दिन 94 अतिक्रमण ध्वस्त किये. अब तक 650 अतिक्रमण चिन्हित किए गये हैं. अतिक्रमण के खिलाफ अभियान आज भी जारी रहेगी.

अब तक 253 निर्माण ध्वस्त

हाई कोर्ट के निर्देश पर चल रहे इस अभियान के तहत अब तक कुल 253 निर्माण ढहाये जा चुके हैं. पहले दिन 71, दूसरे दिन 88 और सैटरडे को 94 अतिक्रमण ध्वस्त किये गये.

650 अवैध निर्माण चिन्हित

इस बीच अतिक्रमण कर किये गये निर्माणों के चिन्हीकरण का काम भी लगातार चल रहा है. अब तक कुल 650 अतिक्रमण चिन्हित किये जा चुके हैं. चिन्हीकरण के काम में और तेजी लाने के लिए तीन अतिरिक्त टीमें गठित कर दी गई हैं. संडे से ये टीमें भी काम शुरू कर देंगी.

दो जगह ढहाये निर्माण

तीसरे दिन में सहारपुर रोड और हरिद्वार रोड से अतिक्रमण हटाया गया. सहारनपुर चौक से प्रिंस चौक तक दोनों तरफ के सभी चिन्हित अतिक्रमण हटा लिए गए हैं.

यहां अभी नहीं पहुंची टीम

शहर की दो प्रमुख सड़कों राजपुर रोड और चकराता रोड पर अभी अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू नहीं किया गया है. हालांकि इन दोनों सड़कों पर चिन्हीकरण का काम लगातार चल रहा है. अधिकारियों के अनुसार सहारनपुर रोड और हरिद्वार रोड के सभी अतिक्रमण हटाने के बाद इन दोनों सड़कों पर काम हाथ में लिया जा सकता है. हालांकि अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि संडे को अभियान कहां चलाया जाएगा.

हर रोज हाई कोर्ट को रिपोर्ट

शहर में अतिक्रमण हटाने का अभियान हाई कोर्ट के निर्देश पर चलाया जा रहा है. प्रमुख अपर सचिव ओमप्रकाश इस पूरे अभियान का संचालन कर रहे हैं. अभियान की हर रोज की प्रगति से हाईकोर्ट को अवगत कराया जा रहा है.

सैटरडे को 94 अतिक्रमण हटाये गये हैं. संडे को भी अभियान जारी रहेगा. कल किस क्षेत्र में अभियान चलाया जाएगा, सुबह ही तय किया जाएगा.

-आशीष श्रीवास्तव, वीसी, एमडीडीए