दूरंगो (एएफपी)। मैक्सिको के दूरंगो में एयरोमैक्सिको एयरलाइंस का एक यात्री विमान मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 97 लोग घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि फ्लाइट एयरपोर्ट पर उड़ान भरने के दौरान स्थानीय समय के अनुसार मंगलवार को शाम 3.00 बजे दुर्घटनाग्रस्त हुई। एयरलाइन के डायरेक्टर जनरल एंड्रेस कोनेसा ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि इस विमान में 88 वयस्क, नौ नाबालिग, दो छोटे बच्चे, दो पायलट और दो फ्लाइट अटेंडेंट सवार थे।
मेक्सिको में यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त,97 लोग घायल,दो की हालत गंभीर
मेक्सिको सिटी जा रही थी फ्लाइट
हालांकि इस हादसे में अभी तक किसी के मरने की खबर नहीं है। घायलों में एक पायलट और एक युवती की हालत गंभीर बताई जा रही है। दूरंगो नागरिक रक्षा प्रवक्ता अलेजैंड्रो कार्डोजा ने बताया कि एयरोमेक्सिको की फ्लाइट संख्या एएम-2431 दूरंगो ग्वादालूपे विक्टोरिया अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से राजधानी मेक्सिको सिटी जा रही थी। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट से उड़ान भरने के दौरान फ्लाइट खराब मौसम के चपेट में आ गई, जिसके बाद पायलटों ने एमरजेंसी लैंडिंग करानी चाही लेकिन इसी बीच फ्लाइट दुर्घटना का शिकार हो गई। कार्डोजा ने कहा कि इस हादसे में घायल हुए 97 लोगों का इलाज स्थानीय अस्‍पतालों एवं स्वास्थ्य संस्थानों में चल रहा है।

नीचे गिरने से पहले जोरदार धमाका
चश्मदीदों ने बताया कि फाइट उड़ान भरने के पांच मिनट बाद ही दुर्घटना का शिकार हो गई। उन्होंने बताया कि नीचे गिरने से पहले विमान में जोरदार धमाका हुआ, इसके बाद उसमें आग लग गई। बता दें कि इससे पहले जुलाई 1981 में, एयरोमैक्सिको एयरलाइंस की एक यात्री विमान खराब मौसम के कारण उत्तरी चिहुआहुआ में लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस हादसे में 32 लोग मारे गए थे।
मेक्सिको में यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त,97 लोग घायल,दो की हालत गंभीर

International News inextlive from World News Desk