छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: 12 अप्रैल से जैक की नौवीं व 11वीं की परीक्षा प्रारंभ होगी जो 25 अप्रैल तक चलेगी. जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय से 9 तथा 10 अप्रैल को उत्तर पुस्तिकाएं प्राप्त किए जा सकते है. नौंवी में कुल 215 विद्यालय के 24,537 तथा 11वीं में 57 हाई स्कूल व प्लस टू विद्यालयों के 21,201 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे. जैक के निर्देश के अनुसार 10 मई तक इन परीक्षाओं के रिजल्ट का भी प्रकाशन कर देना है. इसके मुताबिक परीक्षा समाप्त होने के 15 दिन के अंदर परीक्षाफल का प्रकाशन स्कूल और कॉलेज अपने स्तर से करेंगे.

नौवीं की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से जबकि 11वीं की परीक्षा 9:45 से शुरू होगी. पहले दिन नौवीं में संगीत की परीक्षा पहली पाली में ही है. इसी तरह पहले दिन प्रथम पाली में 11वीं में कला इंग्लिश कोर तथा दूसरी पाली में ¨हदी आ‌र्ट्स की परीक्षा होगी. नौवीं की पहली पाली की परीक्षा 9:30 बजे से 12:45 बजे तक जबकि दूसरी पाली की परीक्षा 2 से 5:15 तक होगी. 15 मिनट छात्रों को प्रश्न पत्र समझने और उत्तर पुस्तिका में नाम रोल नंबर लिखने के लिए मिलेगा.

प्राथमिक स्कूलों में वार्षिक मूल्यांकन 5 से

सरकारी तथा सहायता प्राप्त प्राथमिक स्कूलों में वार्षिक मूल्यांकन अर्थात समेटिव असेसमेंट-दो परीक्षा अब पांच अप्रैल से शुरू होंगी. परीक्षा कार्यक्रम इस प्रकार है :-

5 अप्रैल : पहली पाली : हिन्दी, उर्दू या जनजातीय भाषा (कक्षा तीन से सात), दूसरी पाली : पर्यावरण विज्ञान (कक्षा तीन से पांच) तथा सामाजिक विज्ञान (कक्षा छह से सात)

6 अप्रैल : पहली पाली : गणित, दूसरी पाली : अंग्रेजी (कक्षा तीन से सात)

7 अप्रैल : पहली पाली : विज्ञान, दूसरी पाली : संस्कृत या उर्दू (कक्षा छह से सात).