- घाटमपुर थानाक्षेत्र में किसान की गृहस्थी जल कर खाक, आग बुझाने में महिला भी झुलसी

KANPUR : घाटमपुर थाना के साढ़ चौकी क्षेत्र के पुरईहार गांव में चूल्हे की चिंगारी से लगी आग में किसान की गृहस्थी जलकर राख हो गई। आग पर काबू पाने में किसान की फैमली के ही करीब आधा दर्जन लोग झुलस गए। इंफार्मेशन पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

चूल्हे की चिंगारी से लगी आग

यहां रहने वाले राजकुमार सिंह पेशे से निचले तबके के किसान हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि थर्सडे को पत्‍‌नी शिवदेवी खाना बना रही थी। तभी चूल्हे से निकले चिंगारी से छप्पर में आग लग गई। आग की लपटों को देख कर महिला चीख कर बाहर भागी। किसान व उसकी पत्‍‌नी ने पहले खुद ही आग पर काबू पाने की कोशिश की, जिसमें महिला झुलस गई। आग की लपटों को देख दोनों बाहर की ओर भागे। पीडि़त के अनुसार चूल्हे की चिंगारी ने उसे पूरी तरह से बर्बाद कर दिया।

दो घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड

घटना के बाद ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड को घटना की इंफार्मेशन दी। करीब दो घंटे बाद जब फायर ब्रिगेड घटना स्थल पर पहुंची तब तक किसान की पूरी गृहस्थी व उसका कच्चा घर पूरी तरह से राख हो चुका था।

मदद के लिए हुआ चंदा

बरसात का मौसम होने के बाद भी किसान के घर भयानक आग लगने की घटना को ग्रामीण कुदरत की मार मान रहे हैं। आग में किसान का सबकुछ जलकर राख हो गया। उनके पास सिर छिपाने तक की जगह नहीं बची। इस पर ग्रामीणों ने अपने स्तर से चंदा कर परिवार की मदद का प्रयास किया है। हालांकि, प्रशासन की ओर से अभी तक उन्हें किसी प्रकार की मदद की जानकारी नहीं मिली है।