GORAKHPUR:

सहजनवां इलाके के चकिया मगहर रोड पर दो युवकों की हत्या के बाद जलाकर फेंकी गई लाशों की पहचान में पुलिस के हाथ काफी अहम क्लू लग गए हैं। इस मामले में पुलिस एक महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू कर दी है। उम्मीद है कि महिला से पूछताछ के बाद न तो सिर्फ दोनों लाशों की पहचान हो सकेगी, बल्कि दोनों की हत्या का राजफाश भी हो जाएगा। इतना ही नहीं शवों के पास से जिस बाइक की चाभी मिली थी, उस बाइक को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। ऐसे में जल्द ही पुलिस इस मामले से पर्दा उठाने की तैयारी में जुटी हुई है।

मगहर रोड पर मिली थी दो लाश

सहजनवां इलाके के चकिया मगहर रोड के पास स्थित पोखरे के बगल की झाड़ी से बीते भ् मार्च को पुलिस ने दो युवकों का शव बरामद किया था। दोनों की धारधार हथियार से गला रेतकर हत्या की गई थी, इसके बाद शवों को जलाने की कोशिश भी की गई थी। दोनों की उम्र ख्0 से ख्भ् वर्ष के बीच रही होगी। हालांकि जहां पुलिस को शव मिले वहां हत्या के कोई सुराग नहीं मिले। ऐसे में आशंका जताई जा रही थी कि दोनों की हत्या कहीं और से कर बदमाशों ने लाश को यहां ठिकाने लगाया होगा। वहीं, बुरी तरह लाश के जल जाने से दोनों की पहचान भी नहीं हो सकी। इसके बाद से ही पुलिस दोनों की पहचान के लिए गोरखपुर सहित आसपास के सभी जिलों से लापता युवकों की डिटेल मांगी थी। वहीं, पुलिस ने लाश मिलने वाले जगह से कुछ दूरी पर एक बाइक की चाभी भी बरामद की थी।

सिद्धार्थनगर में गायब हुए हैं दो सगे भाई

अभी पुलिस इस मामले की पड़ताल में लगी ही थी सिद्धार्थनगर जिले के चिलहिया पुलिस को रूझां गांव के प्रधान ने सूचना दी कि उसके गांव के दो सगे भाई एक साथ लापता हैं। इस सूचना पर जब पुलिस ने पड़ताल की तो लापता युवक की पत्‍‌नी ने पुलिस को बताया कि उसका पति और देवर मुबंई कमाने गए हुए हैं। लेकिन गांव वालों का कहना था कि दोनों एक साथ बाइक पर निकले थे और तभी से लापता हैं। चिलहियां पुलिस ने इसकी सूचना गोरखपुर पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची गोरखपुर पुलिस की टीम ने जब महिला से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि दोनों अपने रिश्तेदारी में फरेंदा गए हुए हैं।

बाइक को कब्जे में लेकर महिला से पूछताछ कर रही पुलिस

पुलिस टीम ने जब फरेंदा स्थित रितेश्दारी में जाकर पड़ताल की तो वहां पुलिस को वह बाइक भी मिल गई जिसकी चाभी पुलिस ने घटना स्थल से बरामद की थी। पुलिस के मुताबिक चाभी से बाइक और उसकी पेट्रोल टंकी खुल भी रही है। इसके बाद पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया और बाइक को कब्जे में लेकर गोरखपुर ले आई। पुलिस महिला से पूछताछ में जुटी है। पुलिस का मानना है कि जल्द ही मामले से पर्दा उठ जाएगा। एसएसपी सत्यार्थ अनिरूद्ध ने बताया कि एक महिला को संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। कुछ जानकारी मिली है, जिसके आधार पर पुलिस की जांच जारी है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।