-दीघा विकास नगर कोठिया में एक महिला ने किया सुसाइड

-सुसाइड नोट में बच्चों को देवर के हवाले किया

-पति देहरादून में दूसरी महिला के चक्कर में था

PATNA: राखी (35भ्) ने रंजीत से शादी तो की, मगर शादी के 12 साल बाद भी उसे खुशी नहीं मिल पाई। टुकड़ों-टुकड़ों में कई बार खुशियां बटोरने की कोशिश की, थाने तक गई, काउंसिलिंग तक करवाई मगर कोई फायदा नहीं हो सका और आखिरकार प्रताड़ना का दंश झेलते-झेलते जिन्दगी की जंग हार गई। कमजोर पड़ गई और फांसी लगकर जान दे दी। जाने से पहले एक छोटा सा सुसाइड नोट छोड़ गई, जिसमें लिखा-इस घर में मैं खुश नहीं हूं। इसलिए आत्महत्या कर रही हूं। साथ ही अपने दोनों बच्चों निखिलल(11क्) और प्रांजल उर्फ गुनगुन (88) की जिम्मेदारी अपने छोटे देवर राकेश के जिम्मे दे गई। घटना दीघा थाना के कुर्जी इलाके के विकास नगर कोठिया की है। बुधवार की रात ही उसने पंखे में दुपट्टा बांधकर फांसी लगा लिया था, जिसकी जानकारी सुबह में हुई और दीघा थाने की पुलिस पहुंची।

पति ने इज्जत कभी नहीं दी

राखी के सुसाइड का कारण उसके ससुराल और पति रंजीत से मिलने वाला प्रताड़ना ही था। पति ने दूसरी औरत का साथ कर लिया था। इस बात से वह परेशान रहती थी। पति सर्वेयर इंजीनियर है। फिलहाल वह देहरादून में पोस्टेड है। रंजीत राखी के साथ मारपीट करता था। दोनों की शादी वर्ष ख्00ख् में हुई थी। राखी का मायका बुद्धा कॉलोनी पहलवान घाट के पास है। कई बार मारपीट के बार मायके वाले मामले को सुलझाने पहुंचे थे। राखी के एक भाई का नाम भी रंजीत है उसने बताया कि बहन का घर बचाने की कई बार कोशिश की मगर कुछ सुधार नहीं हो सका। थाने में भी शिकायत की थी। काउंसलिंग भी की गई, तब वह उसे अपने साथ विलासपुर ले गया। वहां वह एक दूसरी लड़की के साथ रहता था इसकी जानकारी राखी को हो गई। इस बात का विरोध करने पर बार बार मारपीट करता था।

भाई ने सुसाइड पर उठाया सवाल

राखी के भाई रंजीत ने बहन के सुसाइड को हत्या करार दिया है। उसने बताया कि पंखे से लटक रही लाश का पैर नीचे सट रहा है। ऐसे कोई सुसाइड करता है। मानो मारकर उसे टांग दिया गया हो। फस्ट फ्लोर पर जिस कमरे में लाश मिली है उसमें दो दरवाजे हैं एक अंदर से भी है। बाहर का बंद था अंदर खुला हो कौन जानता है। उसका कहना था ससुराल के लोगों ने नहीं बल्कि पुलिस ने सुबह में फोन कर सुसाइड की जानकारी दी। छोटे भाई अमरजीत कुमार ने थाने में सुसाइड को उकसाने के संबंध में एफआईआर दर्ज कराया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि सास किरण देवी, ननद गीता, पति रंजीत और देवर राजेश के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। लाश का पोस्टमार्टम करा लिया गया है रिपोर्ट आने के बाद सारी बातें क्लीयर हो पायेगी।