मॉस्को (रॉयटर्स)। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को कहा कि उन्हें शायद फिर से शादी करनी पड़ेगी। हालांकि, उन्होंने यह बताया कि वो किससे शादी करेंगे। अपनी गोपनीयता और अपने परिवार के सदस्यों का रक्षा करने वाले 66 वर्षीय पुतिन से जब संवादाताओं ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उनकी शादी को लेकर सवाल किया तो उन्होंने हंसते हुए कहा, 'एक सम्मानित व्यक्ति होने के नाते मुझे शादी करनी होगी।' पुतिन की पहली शादी 1983 में ल्यूडमिला पुतिना से हुई थी और 2013 में दोनों का तलाक हो गया। पुतिन और ल्यूडमिला की दो बेटियां हैं, जिनका नाम कैटरीना और मारिया है। बता दें कि पुतिन की दोनों बेटियां राजनीति और लाइम लाइट से दूर रहती हैं।
पुतिन ने दिए शादी के संकेत,जानें कौन हो सकती हैं रूस की फर्स्ट लेडी
रिलेशनशिप की अफवाह

जब पुतिन का उनकी पहली पत्नी से तलाक हुआ तो, उनके रिलेशनशिप की खूब अफवाहें उड़ी थीं। एक रूसी समाचार पत्र की रिपोर्ट में बताया गया था कि वह अलिना कबावा नाम की एक लड़की के साथ रिलेशनशिप में थे। बता दें कि अलिना कबावा एक ओलंपिक जिम्नास्ट रह चुकी हैं। हालांकि, पुतिन ने उस वक्त अपने रिलेशनशिप को लेकर उड़ी अफवाहों को खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा था कि उनका अलिना से कोई संबंध नहीं है। इसके अलावा रॉयटर्स ने 2016 में अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि पुतिन ने अपनी कुछ प्रॉपर्टीज अलीना की बहन और दादी के नाम पर कर दी है।

अलीना से कर सकते हैं शादी
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि पुतिन, अलीना से ही शादी कर सकते हैं। अलीना ही रूस की फर्स्ट लेडी बन सकती हैं। हालांकि, आधिकारिक रूप से इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि अलीना का जन्म 1983 में उज्बेकिस्तान में हुआ था, उनके पिता एक प्रोफेशनल फुटबॉल खिलाड़ी थे। तीन साल की उम्र में अलीना ने रीथमिक जिमनास्टिक खेल में अपने कैरियर की शुरुआत की और टीनएजर होने तक इस खेल में वह एक बड़ी खिलाड़ी बन गईं। 2004 में सिडनी में हुए अथेन गेम्स में अलीना ने गोल्ड अपने नाम किया था।
पुतिन ने दिए शादी के संकेत,जानें कौन हो सकती हैं रूस की फर्स्ट लेडी

International News inextlive from World News Desk