- हर्षोल्लास से मनाया स्वतंत्रता दिवस, कई जगह ध्वजारोहण

- स्कूल के बच्चों ने प्रस्तुत किए मनमोहक कार्यक्रम

Meerut श्रम एवं सेवायोजन मंत्री शाहिद मंजूर ने शहीद चंद्र शेखर आजाद एवं मुसद्दी लाल की प्रतिमाओं पर माल्र्यापण कर उन्हें नमन किया गया। उन्होंने देश की आजादी में महापुरुषों एवं अमर शहीदों के दिए गए बलिदान पर भी विस्तार से प्रकाश डाला।

बलिदानों को याद किया

आयुक्त कार्यालय में मंडल आयुक्त आलोक सिन्हा ने ध्वजारोहण किया। उन्होंने कहा कि हम सब को स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदानों व योगदानों से प्रेरणा लेनी चाहिए।

किया ध्वजरोहण

कलक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी जगत राज ने ध्वजारोहण किया। राष्ट्रगान के बाद कलक्ट्रेट परिसर में वृक्षारोपण भी हुआ। जिलाधिकारी जगत राज ने कहा कि बड़े यत्नों और बलिदानों से मिली आजादी के महत्व को समझते हुए हमें अपने दायित्वों और कर्तव्यों को निर्वहन पूरी निष्ठा से करना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन अपर जिलाधिकारी एलए डीपी श्रीवास्तव ने किया।

प्रभात फेरी निकाली

जिलाधिकारी जगतराज के नेतृत्व में प्रभात फेरी भी निकाली गई, जो गांधी आश्रम से इंदिरा चैक, बुढ़ाना गेट होते हुए शहीद स्मारक पर पहुंचकर समाप्त हुई। वहां जिलाधिकारी जगत राज ने शहीद स्तम्भ पर पुष्प अर्पणकर देश के अमर शहीदों को शत-शत नमन व प्रणाम किया।

नहीं करेंगे नशा

रिजर्व पुलिस लाइन में आजादी की 70वी वर्षगांठ धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम की शुरुआत बैंड की धुन के साथ राष्ट्रगान से हुई। एसएसपी जे रविन्द्र गौड़ ने मौजूद सभी अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को शपथ ग्रहण कराई कि आज के बाद वे किसी नशीली वस्तु को हाथ नहीं लगाएंगे।