-झंगहा एरिया में हुई घटना, पब्लिक ने लगाया जाम

-रामलीला देखने के दौरान दोनों पक्षों में विवाद

GORAKHPUR: झंगहा एरिया के जंगल रसूलपुर नंबर दो, लक्ष्मीपुर में बाइक पर बैठाने के विवाद में मनबढ़ों ने अधेड़ की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना सोमवार देर रात हुई। मंगलवार सुबह पीडि़त परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग उठाकर लोगों ने नई बाजार रोड जाम कर दिया। पब्लिक के प्रदर्शन करने पर एसपी नार्थ और सीओ चौरीचौरा ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इससे दोपहर डेढ़ बजे तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। सीओ चौरीचौरा ने बताया कि गोली मारने की पुष्टि नहीं हो सकी है। मुख्य आरोपी को अरेस्ट कर हत्या में इस्तेमाल लाठी बरामद की गई है।

रामलीला का शुभारंभ कराने गए थे हरगुन
जंगल रसूलपुर नंबर दो के लक्ष्मीपुर में विष्णु महायज्ञ का आयोजन चल रहा है। सोमवार रात महायज्ञ में रामलीला का शुभारंभ कराने के लिए लक्ष्मीपुर के हरगुन निषाद अपने भाई सुरेश निषाद, बेटे मुकेश निषाद सहित अन्य लोगों संग पहुंचे थे। हरगुन के भाई सुरेश किसी काम से अपनी बाइक से घर जा रहे थे। तभी नशे में धुत उनके मोहल्ले का खरभान यादव मिल गया। उसने जबरन बाइक से घर छोड़ने का दबाव बनाया। आरोप है कि विवाद के दौरान खरभान ने सुरेश को थप्पड़ मार दिया। लोगों ने किसी तरह से मामला शांत करा दिया।

गोली मारकर जान लेने की दी तहरीर
रामलीला खत्म होने के बाद जब लोग घर लौटने लगे तो हरगुन की तलाश शुरू हो गई। रामलीला वाली जगह से थोड़ी दूरी पर खून से सनी हरगुन की डेड बॉडी मिली। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। बताया कि सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। सूचना पाकर झंगहा पुलिस पहुंची। हरगुन के बेटे मुकेश ने पुलिस को बताया कि खरभान यादव, रमेश यादव उर्फ मुन्ना यादव, राहुल यादव और रामलखन यादव उसके पिता को खींचकर ले गए। लात-घूसों से पिटाई के दौरान खरभान ने तमंचे से गोली मार दी। तहरीर के आधार पर केस दर्ज करके पुलिस ने खरभान को अरेस्ट कर लिया। उसके पास से खून से सनी लाठी बरामद हुई। आरोपी के खिलाफ झंगहा थाना में चोरी, हत्या, मारपीट सहित कई धाराओं में मामले दर्ज हैं।

जमी रही कई थानों की फोर्स
झंगहा में मर्डर के बाद पब्लिक के आक्रोश को देखते हुए कई थानों की पुलिस बुला ली गई। चौरीचौरा के इंस्पेक्टर नीरज राय फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। झंगहा और अन्य थानों की पुलिस डेडबॉडी के अंतिम संस्कार तक जमी रही। बताया जाता है कि मोहल्ले में दो गुटों के बीच विवाद को देखते हुए अधिकारियों ने नजर बनाए रखी। झंगहा में होने वाली घटनाओं से उपजे बवाल में पुलिस को काफी परेशान होना पड़ता है।

गोली मारने की पुष्टि नहीं हुई है। मुख्य आरोपित को अरेस्ट करके लाठी बरामद की गई है। अन्य अभियुक्तों की तलाश में पुलिस लगी है।

योगेंद्र नारायण मिश्र, सीओ चौरीचौरा