JAMSHEDPUR: पोटका के एक गांव में कुछ वहशी ने गांव की ही एक मासूम को अपनी हवस का शिकार बना लिया। वहशी द¨रदे ने अपनी करतूत को छिपाने के लिए मासूम की सिर कूचकर बेरहमी हत्या कर दी। वारदात मंगलवार की है। नौ वर्षीय मासूम गांव के ही उत्क्रमित मध्य विद्यालय के चौथी की छात्रा थी। घटना की सूचना मिलने के बाद पूर्वी सिंहभूम जिले के एसपी सुभाष चंद्र चाट ने मामले की पड़ताल की। उन्होंने बताया कि शव संदिग्ध अवस्था मिला है जांच के बाद मामला स्पष्ट हो पाएगा।

फरार है युवक

जानकारी हो कि छात्रा पहली जनवरी मंगलवार की शाम चरने गई दो गायों को घर लाने के लिए निकली थी। एक गाय के घर आने के बाद दूसरी गाय व छात्रा जब घर नहीं पहुंची तो परिजन उसे देर रात ढूंढते रहे। लेकिन उसका पता नहीं चल सका। घटना के अगले दिन बुधवार की सुबह परिजन छात्रा की तलाश कर रहे थे। इसी बीच गांव के युवक हरीश सिंह ने गांव के ही एक चौक के समीप एक बच्ची का शव होने की सूचना दी। युवक द्वारा बताये गये जगह पर परिजन पहुंचे और शव की पहचान की। इधर, शव बरामदगी के बाद से युवक गांव से फरार है। पूछताछ के लिए पुलिस उसे ढूंढ रही है।

जांच के बाद ही होगा स्पष्ट

इधर, सूचना मिलने के बाद ग्रामीण एसपी, डीएवी पीतांबर खिरवाल गांव पहुंचकर मामले की जांच-पड़ताल की। एसपी ने छात्रा के पिता गुणाधर भक्त, पूर्व जिला परिषद करुणामय मंडल, मुखिया बिल्टू हांसदा समेत ग्रामीणों से पूछताछ की। उन्होंने कहा कि शव संदिग्ध अवस्था में मिला है, फारेंसिक साइंस मोबाइल जांच टीम की रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या व बलात्कार स्पष्ट हो पाएगा। दो-तीन नाम सामने आए हैं। पुलिस वैज्ञानिक तरीके से छानबीन कर रही है। शीघ्र ही आरोपित गिरफ्तार किया जाएगा।

सहमी हैं महिला व छात्राएं

घटना के बाद से गांव की महिलाएं व छात्राएं डरी हुई हैं। उन्होंने एसपी से गांव में घटना की पुनरावृत्ति पर रोक की मांग की। बताया कि गांव में दिन-रात नशेडि़यों का जमावड़ा रहता है। शाम होते ही इनकी गतिविधि बढ़ जाती है। गाली-गलौच, मारपीट आम बात है। लोग हल्ला सुनकर भी घर से नहीं निकलते हैं। हाल ही चाकूबाजी हुई थी जिसमें गांव का ही एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। अनहोनी की आशंका से गांव की महिलाएं शाम में घर से नहीं निकलती। ग्रामीणों ने गांव में पुलिस गश्ती की मांग की है। इस बाबत एसपी ने नशेडि़यों के खिलाफ कार्रवाई करने व सुरक्षा व्यवस्था का आश्वासन दिया है।