-शादी के तीन महीने बाद ही विवाहिता को जलाकर मार डाला

--Complain के बावजूद पुलिस नहीं ले रही action

--City SP ने दिया कार्रवाई का निर्देश

JAMSHEDPUR :

ओलीडीह थाना एरिया स्थित कुटकूडुंगरी में शादी के तीन महीने बाद ही महिला की दहेज के लिए जला कर की गई हचया के मामले में अब तक पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई और न ही आरोपियों की अरेस्टिंग का प्रयास किया गया है। इस मामले में मृतका के मौत से पूर्व के बयान में भी पुलिस द्वारा फेर बदल की गई है। मृतका के फैमिली मेंबर्स द्वारा यह आरोप लगाते हुए वेडनसडे को सिटी एसपी को एक मांग पचा सौंपा गया। इस मामले में सिटी एसपी ने ओलीडीह थाना प्रभारी को मामले में कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

मामला दहेज प्रताड़ना का

मृतका की मां कमला देवी ने बताया कि उनकी बेटी नंदिनी की शादी अचटूबर 2013 में कदमा शास्चाीनगर निवासी बंटी सिंह के साथ हुई थी। शादी के बाद से उनकी बेटी को दहेज के लिए प्रताडि़त किया जाने लगा। बाद में बंटी उनकी बेटी के साथ मानगो कुटकूडुंगरी में किराए के मकान में रहने लगा था। आए दिन बंटी दहेज के लिए उनकी बेटी के साथ मारपीट किया करता था।

TMH में हुई death

क्ब् जनवरी को नंदनी की जलने की खबर मायके वालों को मिली। मां व भाई ने उसे टीएमएच पहुंचाया जहां ईलाज के दौरान नंदनी की डेथ हो गई। मां ने आरोप लगाया कि नंदनी की सोते में बंटी ने उसके शरीर में किरासन तेल डाल कर आग लगा दिया।

बयान बदलने का आरोप

इससे पहले क्म् जनवरी को नंदिनी ने अपनी मां कमला देवी व ओलीडीह थाना के एसआई समीर सिंह को अपना बयान दर्ज कराया था। अपने बयान में उसने कहा था कि उसके हसबेंड बंटी सिंह ने ही उसे जलाया था, हालांकि अंतिम लाइन में एसआई ने स्टोव से आग लगने की बात लिख दी है। नंदिनी के भाई द्वारा इस मामले में थाना में कचचलेन भी की गई थी, लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई।

अब दहेज हचया के मामले में होगी कार्रवाई

मृतका की फैमिली मेंबर्स द्वारा किए गए कचचलेन के बाद सिटी एसपी कार्तिक एस ने वेडनसडे को ओलीडीह थाना को मामले में कार्रवाई करने व इस मामले को दहेज हचया में बदलकर जांच करने का निर्देश दिया है।