-पिछले बजट में हुई थी एक्सलेटर की घोषणा

- शुरू होने में लगेंगे तीन महीने, चल रहा है निर्माण

Meerut । साल हो गया है। लेकिन सिटी स्टेशन पर अभी तक एक्सलेटर शुरू नहीं हो पाया है। बीते साल बजट में रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने इसकी घोषणा की थी। पर रेलवे विभाग के ढुलमुल रवैये के कारण उसका निर्माण कार्य अभी तक पूरा नहीं हुआ है। यदि एक्सलेटर शुरू हो जाएगा तो यात्रियों को खासी राहत होगी।

तीन माह और लगेंगे

एक्सलेटर शुरू होने में अभी तीन माह का समय और लगेगा। प्लेटफार्म नंबर एक व दो पर इसका निर्माण कार्य चल रहा है। हालांकि अभी तक इसकी नींव भी नहीं भरी गई है। ढांचा तक इसका तैयार नहीं हुआ है। एक्सलेटर का निर्माण रेलवे विभाग ढ़ाई करोड़ की लागत से करेगा। शासन ने इसके लिए पैसा भी जारी कर दिया है।

सीनियर सिटीजन को लाभ

एक्सलेटर लगने से सबसे ज्यादा फायदा सीनियर सिटीजन को होगा। एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर एक्सलेटर लगने से वह आसानी से जा सकेंगे। वहीं विकलांगों को एक से दूसरे प्लेटफार्म पर आसानी से जा सकेंगे।

बजट न मिलने से हुई देरी

रेलवे अधिकारियों की माने तो बजट न आने के कारण निर्माण कार्य में देरी हुई है। यदि बजट पहले आ जाता तो अब तक निर्माण कार्य पूरा हो जाता। वैसे दिसंबर माह तक इसका निर्माण कार्य पूरा होना था।

---

एक्सलेटर का निर्माण कार्य चल रहा है। अभी निर्माण कार्य पूरा होने में करीब तीन माह का समय लगेगा। इसके बाद इसको शुरू कर दिया जाएगा। एक्सलेटर शुरू होने से यात्रियों को खासा फायदा होगा।

-गुरजीत सिंह, वाणिज्य निरीक्षक, रेलवे