- भतीजी की शादी की रस्में निभाने की जिम्मेदारी थी मृतक पर

- रात 2 बजे गायब और सुबह 5 बजे थाने से एक किमी पर मिली डेडबॉडी

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : अलीगंज के त्रिवेणी नगर में रहने वाले युवक का सोमवार को माल में शव मिला। वह एक शादी समारोह में शामिल होने गया था। अचानक युवक के गायब होने से परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। इस दौरान माल थाने एक किमी दूर सड़क किनारे उसका शव पड़ा मिला। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

शादी की रस्म निभाने की जिम्मेदारी थी
त्रिवेणी नगर निवासी संतोष दीक्षित (45) माल कस्बा निवासी सरोज तिवारी की बेटी साक्षी तिवारी की शादी में शामिल होने गए गए थे। वहां धारदार हथियार से उनकी निर्मम हत्या कर दी गई। मृतक संतोष को साक्षी तिवारी की शादी में शिष्टाचार की रस्म निभानी थी। संतोष सरोज के सगे बहनोई थे जबकि सरोज तिवारी पति ज्ञानेंद्र तिवारी का कोर्ट में तलाक का केस चल रहा है, जिसके कारण उन्हें शादी समारोह में शामिल नहीं किया गया था।

अचानक गायब हो गया शादी समारोह से
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक रात 2 बजे संतोष खाना खाने के बाद अचानक गायब हो गया, जिसके बाद परिजन तलाश में जुट गए। सुबह 5 बजे रामनगर गांव के ग्रामीणों ने शव को सड़क के किनारे पड़ा देखा तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त करा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पैसा के लिए हत्या की आशंका

संतोष के परिवार में पत्नी रीना दीक्षित बेटी निशु (17) सृष्टि (15), बेटा तेजस (12) हैं। अंदेशा जताया जा रहा है कि पैसे को लेकर संतोष की हत्या की गई होगी क्योंकि संतोष व्यवहार लिख रहा था। संतोष की हत्या धारदार हथियार से गले की हड्डी काटकर की गई है।