PATNA: जल्द ही पटना की अधिकांश दुकानों पर एयरटेल एक जागरूकता कार्यक्रम शुरू करने जा रहा है. सिम लेने के लिए आधार अनिवार्य नहीं है, अगर कोई अनिवार्य तौर पर आधार मांगता है तो शिकायत करें. उस पर कार्रवाई भी हो सकती है. अब आधार सिर्फ एक पहचान पत्र है और आप इसके अलावा भी कोई दूसरा पहचान पत्र देकर भी सिम ले सकते हैं. एयरटेल की यह कार्रवाई दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के खबर पर शुरू की है. आपको बता दें कि डीजे आई नेक्स्ट ने 9 मई के अंक में 'सिम कार्ड चाहिए तो सरकारी आदेश भूलिए, आधार लाइए' शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी. खबर के बाद ही एयरटेल के उच्च अधिकारियों ने जागरूकता का यह निर्णय लिया.

दुकानों पर लगेंगे बैनर और पोस्टर

एयरटेल के उच्च अधिकारियों ने यह निर्णय लिया है कि दुकानदार अनिवार्य तौर पर आधार न मांगे इसके लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. एयरटेल के सभी ऑथाराइज सेंटर्स पर पोस्टर और बैनर लगाए जाएंगे. इनमें यह उल्लेख होगा कि अगर कोई सिम देने के लिए अनिवार्य तौर पर आधार मांगता है तो आप 121 इस नंबर पर शिकायत कर सकते हैं.

सिम के लिए अब आधार अनिवार्य नहीं है. हमने सभी ऑथराइज सेंटर पर इसे पालन करने का निर्देश दे दिया. इसके अलावा जागरूकता के लिए जल्द ही पटना के सभी ऑथाराइज सेंटर पर पोस्टर बैनर भी लगवाए जाएंगे.

यू श्रीनिवासन, स्पोक पर्सन, एयरटेल