Dr। APJ Abdul Kalam technical university ने जारी किया direction

परीक्षा में लिया जायेगा Biometric Signature, 20 मार्च से भरवाये जायेंगे form

ALLAHABAD: डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी से रिलेटेड इवेन सेमेस्टर एग्जाम में कुछ नए प्राविधान करेंट एकेडमिक सेशन से लागू किये जा रहे हैं। ये सभी प्राविधान प्रदेश के अलग-अलग संस्थानो से परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को फॉलो करने होंगे। इसके लिये दिशा-निर्देश जारी कर दिये गये हैं। यह आदेश यूनिवर्सिटी से एफिलिएटेड सभी इंस्टीट्यूशंस को भेज दिया गया है।

Examination controller का circular

डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी से एफिलिएटेड प्रदेश में स्थापित कॉलेजेस में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के इवेन सेमेस्टर एग्जाम 13 मई से प्रस्तावित हैं। परीक्षा में शामिल होने के लिये परीक्षार्थियों को परीक्षा फार्म भरना होगा। ये परीक्षा फार्म 20 मार्च से भरवाये जायेंगे। यूनिवर्सिटी के एग्जामिनेशन कंट्रोलर प्रो। जेपी पांडेय की ओर से जारी डायरेक्शन में कहा गया है कि परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं की उपस्थिति बायोमैट्रिक विधि के माध्यम से प्राप्त की जायेगी।

Website पर enrollment centers

एग्जामिनेशन कंट्रोलर ने इसके लिये सभी परीक्षार्थियों के पास आधार नम्बर होना अनिवार्य बताया है। उन्होंने कहा है कि परीक्षा फार्म भरने वाले प्रत्येक परीक्षार्थी को फार्म में आधार नम्बर भरना अनिवार्य है। यह काम सभी से प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित किये जाने के लिये कहा गया है। जिनके पास आधार संख्या नहीं है। उनके लिये अलग-अलग जगहों पर आधार एनरोलमेंट सेंटर्स भी बनाये गये हैं। इनकी सूची विवि की वेबसाइट पर अवलेबल है। वहां पहुंचकर परीक्षार्थी आधार नम्बर के लिये एनरोलमेंट करवा सकते हैं।

सेमेस्टर एग्जाम 13 मई से प्रस्तावित हैं। परीक्षा में शामिल होने के लिये परीक्षार्थियों को फार्म भरना होगा। ये फार्म 20 मार्च से भरवाये जायेंगे।

प्रो। जेपी पांडेय, डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी