CHAIBASA: टाटा कॉलेज में अध्ययनरत छात्रा के साथ हुए गैंग रेप का मामला गरमा गया है. इस कांड से भड़के कॉलेज के 5000 से ज्यादा छात्र-छात्राएं बुधवार की दोपहर 12 बजे ही सड़क पर उतर आए. इस कांड में फरार चल रहे छह नामजद आरोपितों को गिरफ्तार कर फांसी की सजा देने की मांग करते हुए आक्रोश रैली निकाली. टाटा कालेज छात्र संघ के बैनर तले निकाली गयी रैली सबसे पहले कालेज से सीधे कोल्हान विवि गयी.

वीसी से की मुलाकात

केयू वीसी डॉ. शुक्ला मोहंती से छात्र नेताओं ने मिलकर घटना के विरोध में 14 फरवरी को पश्चिमी सिंहभूम के सभी महाविद्यालयों को बंद रखने की मांग की. छात्र-छात्राओं की इस मांग को कुलपति ने स्वीकार कर लिया. इसके बाद सभी छात्र-छात्राएं कालेज मोड़ से महुलसाई, पोस्टआफिस होते हुए सदर थाना पहुंच गये. यहां सदर पुलिस ने छात्र-छात्राओं को गिरफ्तार करने की कोशिश की तो ये सभी भड़क गए और पुलिस प्रशासन हाय-हाय, पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए थाना परिसर में ही धरने पर बैठ गए. माहौल बिगड़ता देख सदर डीएसपी अमर पांडेय व सदर अनुमंडलाधिकारी पारितोष ठाकुर मौके पर पहुंचे. इन लोगों ने छात्रों को शांत करने की कोशिश की मगर पुलिस के रवैये से खार खाए बैठे छात्र-छात्राएं उनकी एक नहीं सुन रहे थे. करीब एक घंटे तक पुलिस के साथ बकझक होती रही. बीच-बीच में तनातनी भी हुई. बाद में पुलिस पदाधिकारी ने शेष आरोपितों की भी जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन देकर माहौल को काबू में किया. इसके बाद सभी छात्र-छात्राएं अपने-अपने घर लौट गए. आक्रोश रैली में टाटा कालेज के यूजी व पीजी विभाग के करीब 5000 छात्र-छात्राएं शामिल थे.

छात्रा से आठ लोगों ने किया था गैंग रेप

मालूम हो कि 11 फरवरी की शाम को टाटा कालेज में आयोजित सरस्वती पूजा को देखकर झींकपानी के जोड़पोखर की रहने वाली छात्रा अपने पुरुष मित्र के साथ मोटरसाइकिल से अपने घर लौट रही थी. टेकराहातु गांव के पास गांव के ही आठ युवकों ने उनकी मोटरसाइकिल रोक ली. इसके बाद पुरुष मित्र को पीटकर भगा दिया और छात्रा को खींचकर झाड़ी में ले गए. वहां आठों युवकों ने उसके साथ मिलकर बारी-बारी से दुराचार किया. इस बीच पुरुष मित्र ने 100 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दे दी.अपराधी कानून से बचने के लिए छात्रा की हत्या की कोशिश कर रहे थे मगर पुलिस को आते देख सभी भाग खड़े हुए थे. मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर मंगलवार को ही जेल भेज दिया था. छह आरोपित फरार हैं.

स्टूडेंट्स की मांगें

-गैंग रेप कांड के फरार छह आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाए.

-सभी आरोपितों को फांसी की सजा दी जाए, पीडि़त छात्रों को मिले न्याय

-महिला सुरक्षा के लिए व्यवस्था करे प्रशासन.

- कालेज के समय भारी वाहनों का कालेज रोड होते हुए सुबह 10 से शाम चार बजे तक परिचालन बंद हो.