ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में आम आदमी पार्टी भी पहली बार छात्रसंघ चुनाव लड़ने जा रही है। आप की स्टूडेंट विंग छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाईएसएस) की ओर से चुनाव के लिए पैनल का निर्धारण संडे को कर दिया जाएगा। सीवाईएसएस ने उपाध्यक्ष पद के लिए राहुल यादव एवं प्रकाशन मंत्री पद के लिए मोहम्मद जाबिर का नाम प्रस्तावित किया है। इनमें से मोहम्मद जाबिर के नाम का पार्टी ने अनुमोदन कर दिया है।

एबीवीपी ने घोषित किया पैनल

सीवाईएसएस के पूर्वाचल कमेटी के मेम्बर अरविन्द त्रिपाठी ने कहा है कि यूपी में एयू के छात्रसंघ चुनाव से पार्टी छात्र राजनीति का आगाज कर रही है। इससे पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी के चुनाव में भी आप की स्टूडेंट विंग राष्ट्रीय स्तर पर अपनी धमक दिखा चुकी है। उधर, दिल्ली यूनिवर्सिटी के चुनाव में सफलता का परचम लहरा चुकी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने यूनिवर्सिटी में चुनाव के लिए पैनल घोषित कर दिया है। एबीवीपी से अध्यक्ष पद के लिए सर्वम द्विवेदी, उपाध्यक्ष के लिए विक्रांत सिंह, महामंत्री के लिए सिद्धार्थ सिंह गोलू, संयुक्त सचिव के लिए श्रवण जायसवाल एवं सांस्कृतिक सचिव के लिए जितेन्द्र शुक्ला को लड़ाने का फैसला किया है।

एआईडीएसओ व सामाजिक न्याय मोर्चा ने भी की घोषणा

ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट आर्गनाइजेशन ने संयुक्त सचिव पर बृजमोहन एवं सांस्कृतिक सचिव के पद पर गौरव कुमार गुप्ता को चुनाव लड़ाने की घोषणा की है। सामाजिक न्याय मोर्चा ने उपाध्यक्ष पद पर अभिषेक कुशवाहा और महामंत्री पद पर अखिलेश यादव को चुनाव लड़ाने की घोषणा की है। यह जानकारी मोर्चा अध्यक्ष मनोज यादव ने दी। प्रगतिशील स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया ने भी छात्रसंघ चुनाव के लिए कोर कमेटी गठित कर दी है। पीएसयूआई के मीडिया प्रभारी अम्बुज मौर्य ने कहा है कि संगठन यूनिवर्सिटी समेत कॉलेजेस में भी अपना पैनल घोषित करेगा।