-आमिर ने कहा-पटनाइट्स से कहा बाइकॉथन में जरूर पार्टिसिपेट करें

-मिस्टर परफेक्टनिस्ट ने कहा-देश में बने साइकिल के लिए अलग लेन

PATNA: आमिर खान शनिवार को दैनिक जागरण की ओर से आयोजित प्रोग्राम में पार्टिसिपेट करने पटना पहुंचे थे। इस दौरान थ्री इडियट्स की स्क्रीनिंग हुई और पीके का प्रमोशन भी। पूरे प्रोग्राम में आमिर ने पीके व इससे इतर भी बेबाकी से बातचीत की। इस दौरान आमिर ने आई नेक्स्ट के मेगा इवेंट बाइकॉथन की भी जमकर तारीफ की। आमिर ने कहा कि पटनाइट्स को इसमें जरूर पार्टिसिपेट करना चाहिए।

मैक्सिमम लोग पहुंचें बाइकॉथन में

आमिर ने बाइकॉथन की सराहना करते हुए कहा कि यह एक बेहतर प्रयास है। उन्होंने पटनाइट्स से अपील की कि बाइकॉथन में जरूर पार्टिसिपेट कीजियए, इसे आगे बढ़ाइए और इसका मजा लीजिए। आमिर ने कहा कि साइक्लिंग से बहुत फायदा है और आई नेक्स्ट का यह प्रयास सराहनीय है। इसे मैक्सिमम पटनाइट्स को सपोर्ट करना चाहिए।

जो साइकिल में मजा है, वो गाड़ी में कहां

आमिर ने आई नेक्स्ट के साथ साइक्लिंग को लेकर अपना एक्सपीरियंस शेयर किया। आमिर ने कहा कि मैं एक दफे जब एम्सटर्डम में था, तो पहले ही दिन देखा कि लोग साइकिल से आ-जा रहे हैं। बाद में मैंने अपने मैनेजर से कहा कि एक दिन हमलोग भी साइकिल चलाते हैं। प्लान तो एक दिन का बनाया था, लेकिन मैंने वहां दो हप्ते तक साइकिल चलाया। आमिर ने कहा कि साइक्लिंग से कई फायदे हैं। पहला तो ये कि आपका एक्सरसाइज हो जाता है और आप हेल्दी रहते हैं, दूसरा ये कि पॉल्यूशन नहीं होता है, तीसरा ये कि ट्रैफिक लोड कमता है। आमिर ने कहा कि सबसे अहम बात ये कि साइकिल की रफ्तार आपको आसपास से जोड़े रहती है। साइकिल चलाते हुए आप अपने आसपास से जुड़े रहते हैं, अपनी सराउंडिंग को महसूस करते हैं और मजा लेते हैं। यह आनंद गाड़ी से चलने पर आप फील नहीं कर सकते हैं।

देश में बने साइकिल के लिए लेन

आमिर ने कहा कि एम्सटर्डम में साइकिल चलाते हुए कैसे दो हप्ते गुजर गए पता ही नहीं चला। एम्सटर्डम में साइकिल के लिये अलग लेन बना हुआ है। अपने यहां तो एक ही सड़क पर सबकुछ है। आमिर ने कहा कि मेरा मानना है कि अपने देश में भी साइकिल के लिए अलग लेन होना चाहिए।