नरेंद्र मोदी की उपस्थिति का ब्यौरा
नर्इ दिल्ली (पीटीआर्इ)। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति का ब्यौरा मांगने जा रहे हैं। उन्होंने ट्वीट करके जानकारी दी कि वह इसके लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर कर रहे हैं। संजय ने यह फैसला आप के विधायक और पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा के सीएम अरविंद केजरीवाल के संबंध में हाईकोर्ट में एेसी ही याचिका दायर करने के बाद लिया है। संजय ने कपिल मिश्रा से इस दौरान सवाल भी पूछे। संजय ने पूछा कि वह दिल्ली सरकार की विभिन्न परियोजनाओं को लागू करने में मोदी और उप राज्यपाल अनिल बैजल द्वारा डाले जा रहे अवरोधों पर चुप क्यों हैं।

केजरीवाल का विरोध प्रयोजित

इसके साथ साथ ही सवाल किया कि क्या मिश्रा का, केजरीवाल का विरोध प्रयोजित है।  उन्होंने ट्विटर पर लिखा,  नरेंद्र मोदी जी की उपस्थिति की जांच कराने और उनको संसद में मौजूद रहने का आदेश प्राप्त करने के लिये मैं दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर रहा हूं ।दिल्ली के हर काम में रोड़ा अटकाने वाले मोदी जी के खिलाफ आखिर कपिल मिश्रा चुप क्यों रहते हैं ?  संजय सिंह ने एक दूसरा ट्वीट भी किया। इसमें उन्होंने लिखा कि  सम्पूर्ण विपक्ष की गुहार पर भी नरेंद्र मोदी जी संसद नही आते , दिल्ली सरकार की तमाम योजनाओं में मोदी जी और उप राज्यपाल सिर्फ रोक लगाते हैं।

75 प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य
इस सबके बाद भी कपिल मिश्रा इन लोगों के खिलाफ चुप्पी साधे हैं। एेसे में  मिश्रा का विरोध प्रायोजित तो नहीं ?  बता दें कि हाल ही में कपिल ने होईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर कर दिल्ली सीएम को विधानसभा में उपस्थिति रहने के लिए निर्देश देने की मांग हुर्इ है। इस जनहित याचिका में सीएम केजरीवाल की उपस्थिति 10 प्रतिशत से भी कम होने का दावा हुआ है। कपिल का कहना है कि सभी विधायकों के लिए 75 प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य की जाए। 50 प्रतिशत से कम उपस्थिति वाले विधायकों , मंत्रियों और मुख्यमंत्री के लिए नो वर्क नो पे का प्रावधान लागू किया जाना जरूरी है।

एम्स में भर्ती अटल से राहुल के बाद मिले पीएम मोदी, डाॅक्टर बोले अभी नहीं दी जाएगी छुट्टी

नेक चंद ने दी थी चंडीगढ़ को ये अनमोल धरोहर, कबाड़ से बने राॅक गार्डन की खूबसूरती देख ठहर जाएगी नजर

National News inextlive from India News Desk