- एलडीए की ओर से तैयार कराया जा रहा है एप

- जुलाई के अंतिम सप्ताह तक एप लांच करने की तैयारी

abhishekmishra@inext.co.in

LUCKNOW: बस कुछ दिन का इंतजार फिर आपको घर बैठे ही एलडीए की योजनाओं के बारे में आसानी से जानकारी मिल सकेगी. इसके साथ ही आपको एलडीए के पार्को के बारे में भी सारी जानकारी उपलब्ध हो सकेगी. दरअसल, लोगों की सुविधा के लिए एलडीए की ओर से एक एप तैयार कराया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, इस एप की लांचिंग जुलाई के अंतिम सप्ताह या उससे पहले भी हो सकती है.

नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर

वर्तमान समय में लोगों को एलडीए की योजनाओं या अन्य कोई जानकारी लेने के लिए एलडीए के चक्कर काटने पड़ते हैं. जिसकी वजह से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं कई बार तो लोगों को जानकारी ही नहीं मिल पाती है. जिसकी वजह से लोगों के मन में भ्रम की स्थिति पैदा होती है. लोगों की इस समस्या को ध्यान में रखते हुए ही एप का कांसेप्ट लाया जा रहा है. एप के लांच होने से लोगों को खासी राहत मिलना तय है.

अभी जोड़ी जा रही सुविधाएं

एलडीए की ओर से एप को लांच करने से पहले उसमें सुविधाओं को जोड़ा जा रहा है. फिलहाल तो अभी तक यह क्लीयर नहीं किया गया है कि एप के माध्यम से कौन-कौन सी सुविधाएं मिलेंगी, लेकिन जानकारी के अनुसार, एप के माध्यम से लोगों को एलडीए की योजनाओं से जुड़ी सभी जानकारियां, नीलामी डेट, पार्किग व पार्को की स्थिति के बारे में जानकारी हासिल हो सकेगी.

भविष्य में अन्य सुविधाएं

एलडीए के अधिकारियों की मानें तो पहले तो विभिन्न सुविधाओं को समेटे एप को लांच किया जाएगा. इसके बाद समय-समय पर कई अन्य सुविधाएं भी एप में जोड़ दी जाएंगी. जिसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि जनता को एलडीए से जुड़ी हर जानकारी एप के माध्यम से मिल जाएगी. जिससे लोगों के मन में भ्रम की कोई स्थिति नहीं रहेगी. इसके साथ ही लोग योजनाओं को लेकर खुद को अपडेट भी रख सकेंगे. जो बेहद जरूरी है.

वर्जन

यह बात सही है कि एलडीए की ओर से एप लांच करने की तैयारी है. इस एप के माध्यम से लोगों को एलडीए से जुड़ी कई जानकारियां आसानी से हासिल हो सकेंगी. प्रयास यही है कि जुलाई के अंतिम सप्ताह तक एप को लांच कर दिया जाए.

पीएन सिंह, वीसी, एलडीए