- यूनिवर्सिटी परिसर में अधिकारियों को दिखाया गया 'आई नेक्स्ट', यूनिवर्सिटी अधिकारी साधे रहे चुप्पी

- आप कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार, तीन घंटे तक थाने में बैठा पुलिस ने कार्यकर्ताओं को छोड़ा

AGRA। बैनर से रंगा यूनिवर्सिटी का परिसर, पेड़ पर लटका लाउड स्पीकर और आक्रोश भरे स्वर में यूनिवर्सिटी अधिकारियों के खिलाफ की जा रही थी नारेबाजी। इन सब के बीच जब पुलिस आई तो माहौल गरमा गया। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता और पुलिस वाले आमने-सामने आ गए। पुलिस ने आप कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। कुछ देर पहले तक जारी हंगामा शांत हो गया, लेकिन माहौल गरम रहा।

भ्रष्टाचार पर है आक्रोश

आप कार्यकर्ताओं द्वारा पिछले तीन दिनों से डॉ। भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी में रजिस्ट्रार कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया जा रहा है। आप कार्यकर्ताओं का कहना है कि यूनिवर्सिटी में भ्रष्टाचार फैला हुआ है, यहां बिना पैसे दिए कोई काम नहीं होता। समाचार पत्रों में आए दिन इसकी खबरें छपती रहती हैं। स्टूडेंट परेशान हैं, लेकिन अधिकारी मस्त। इनको स्टूडेंट्स की समस्या से कोई सरोकार नहीं है।

केन्द्रीय मंत्री पर इतनी क्यों मेहरबानी

आप कार्यकर्ताओं में यूनिवर्सिटी अधिकारियों द्वारा केन्द्रीय मंत्री रामशंकर कठेरिया पर दिखाई जा रही मेहरबानी को लेकर भी गुस्सा था। उनका कहना था कि सांसद बनने के बाद यूनिवर्सिटी से वेतन उठाया, मामले का खुलासा हुआ, तो उनका वेतन बंद हुआ। इसके बाद जब उन्हें दिल्ली में सरकारी आवास मिला हुआ है, तो वे यहां पर किस अधिकार से यूनिवर्सिटी के आवास में अपना कब्जा जमाए हुए हैं। वो भी एक नहीं दो आवास उनके कब्जे में हैं।

पुलिस से हो गई झड़प

यूनिवर्सिटी में लाउड स्पीकर लगाकर प्रदर्शन कर रहे आप कार्यकर्ता और थाना हरीपर्वत पुलिस सोमवार दोपहर आमने-सामने आ गई। आप कार्यकर्ताओं की पुलिसकर्मियों से तीखी झड़प हुई। पुलिस का कहना था कि आप कार्यकर्ता धारा 144 का उल्लंघन कर रहे हैं, इस बात को आप कार्यकर्ताओं ने स्वीकार किया, लेकिन उन्होंने पुलिस को यह भी बताया कि इस प्रदर्शन के बारे में यूनिवर्सिटी अधिकारियों को पहले ही सूचना प्रदान की गई थी।

कर ली गई गिरफ्तारी

पुलिस ने यूनिवर्सिटी कैम्पस में प्रदर्शन कर रहे आप कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया, इसके बाद वहां से उन्हें थाना हरीपर्वत ले जाया गया। यहां उन्हें हिदायत देकर छोड़ दिया गया, लेकिन वह थाने पर देर तक बैठे रहे। उधर, कुछ कार्यकर्ता यूनिवर्सिटी में धरना प्रदर्शन की अनुमति प्राप्त करने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की चौखट पर दस्तक देने की दौड़ में जुट गए। प्रदर्शन के दौरान कपिल वाजपेयी के साथ दो दर्जन से अधिक आप कार्यकर्ताओं ने पुलिस को गिरफ्तारी दी।

आई नेक्स्ट न्यूज पर घिरे यूनिवर्सिटी अधिकारी

यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन कर रहे आप कार्यकर्ताओं के हाथ में आई नेक्स्ट की प्रतियां थीं। वह दो अगस्त को 'ये छात्र नेता नहीं, दलाल हैं' शीर्षक नाम से प्रकाशित खबर पर विवि अधिकारियों से जवाब मांग रहे थे। जिला संयोजक कपिल वाजपेयी ने इस खबर को आधार बना यूनिवर्सिटी अधिकारियों से कुछ सवाल पूछे, जिनका अधिकारियों के पास कोई जवाब नहीं था।