कानपुर। छह साल पहले अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान इस बार अपने भतीजे रेयान की बैटिंग को लेकर चर्चा में हैं। ढ़ाई साल का रेयान इरफान के बड़े भाई यूसुफ पठान का बेटा है और क्रिेकेट फैमिली से जुड़ा होने के चलते रेयान अभी से हाथ में बल्ला लेकर घूमने लगा। इसका सबूत है इरफान का वो वीडियो, जो एक दिन पहले उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया।

इरफान के वीडियो में दिखा क्रिकेट का भविष्य
इस वीडियो में आप देखेंगे कि कैसे रेयान हाथ में बैट पकड़कर शॉट मार रहा है। इरफान ने इसे क्रिकेट का भविष्य बताया है, साथ ही उन्होंने एबी डिविलियर्स को टैग करते हुए लिखा कि क्या आप इसे देख रहे हैं। वैसे तो रेयान की उम्र काफी छोटी है मगर जिस तरह से उसके पिता और चाचा ने क्रिकेट में नाम कमाया है। ऐसे में उम्मीद है कि आने वाले सालों में रेयान को घर से ही कड़ी ट्रेनिंग मिलने लगेगी।



6 सालों से क्रिकेट से दूर हैं पठान
33 साल के इरफान पठान ने अभी क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है मगर टीम में हार्दिक पांड्या जैसे ऑलराउंडर के चलते इरफान की वापसी बहुत मुश्किल है। फिलहाल वह जम्मू कश्मीर क्रिकेट टीम के कोच हैं और वहां के युवा खिलाड़ियों को क्रिकेट के गुर सिखा रहे। आपको बता दें इरफान ने साल 2003 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के साथ इंटरनेशनल डेब्यू किया था और करीब अगले 6-7 सालों तक वह टीम इंडिया के अहम खिलाड़ी रहे। न सिर्फ गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाजी में भी इरफान ने काफी कमाल दिखाया है। वह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक भी ले चुके हैं।

छोटे की जगह बड़ा भाई सिलेक्‍ट, ये हैं भारतीय क्रिकेट टीम के रिश्‍तेदार

इरफान ने बहन से राखी बंधवाई, इंस्‍टाग्राम और ट्विटर पर 'भाइयों' ने कर दिया ट्रोल

Cricket News inextlive from Cricket News Desk