कानपुर। अभिषेक-ऐश्वर्या की हिट फिल्म 'गुरू' आज ही के दिन 12 जनवरी, 2019 को रिलीज हुई थी। फिल्म की रिलीज के बाद कपल ने रियल लाइफ में भी शादी कर ली थी। आज कल की फिल्मोंं के मुकाबले उस वक्त मूवीज को कम ही स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाता था। दरअसल आज के मुकाबले में उस वक्त मल्टीप्लेक्स बहुत कम हुआ करते थे तो फिल्मों को ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज कर पाना पॉसिबल नहीं होता था। आज के फिल्मी दौर में जहां 'सिंबा' को 4000 स्क्रीन्स और 'जीरो' को 4450 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। वहीं 12 साल पहले 'गुरु' को सिर्फ 650 स्क्रीन्स ही मिले थे।
अभिषेक बच्‍चन-ऐश्‍वर्या राय की मूवी गुरू को 12 साल पहले मिले थे इतने स्‍क्रीन,इतना था बजट
इतना था फिल्म का बजट

'गुरु' की रिलीज के वक्त फिल्मों के बजट इतने ज्यादा नहीं हुआ करते थे जितना की अब होते हैं। अब तो फिल्मों को सिर्फ बनने में ही 100 करोड़ रुपये की लागत आ जाती है। वहीं 'गुरु' के बजट की बात करें तो इसकी कुल लागत 22 करोड़ रुपये रही। वहीं हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'जीरो', '2.0' और 'ठग्स आॅफ हिंदोस्तान' का बजट 100 करोड़ से ज्यादा रहा था। 'गुरु' के टाइम पर किसी भी फिल्म के लिए बाॅक्स आॅफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार करना बड़ी बात होती थी। वहीं बीतेे साल की ही बात करलें तो करीब 13 फिल्में 100 करोड़ कल्ब में शामिल हुई थीं।
अभिषेक बच्‍चन-ऐश्‍वर्या राय की मूवी गुरू को 12 साल पहले मिले थे इतने स्‍क्रीन,इतना था बजट
दुनिया भर में कुल इतनी कमाई की
अभिषेक-ऐश्वर्या की इस फिल्म ने न सिर्फ देश बल्कि विदेश में भी खूब नाम कमाया। फिल्म की कहानी तो लोगों को थियेटर तक खींच कर लाई ही थी। वहीं उस वक्त बी टाउन में अभिषेक-ऐश्वर्या की लव स्टोरी के चर्चे भी खूब हुआ करते थे। इस वजह से फिल्म को बाॅक्स आॅफिस पर काफी फायदा हुआ था। बाॅक्स आॅफिस इंडिया के मुताबिक फिल्म ने देसी और विदेशी दोनों ही बाॅक्स आॅफिस से कुल 83.67 करोड़ रुपये की कमाई की थी। क्रिटिक्स के सपोर्टिव रिव्यू, अभिषेक-ऐश्वर्या की जोड़ी और फिल्म की स्टोरी ने उसे हिट होने में काफी मदद की थी।
अभिषेक बच्‍चन-ऐश्‍वर्या राय की मूवी गुरू को 12 साल पहले मिले थे इतने स्‍क्रीन,इतना था बजट

राखी सावंत बर्थडे: ये हैं ऐसे बाॅलीवुड स्टार्स जिन्होंने तोडी़ अपनी सगाई, सलमान के तो छप गए थे वेडिंग कार्ड भी


जीनत अमान बर्थडे: जब अभिषेक बच्चन पूछ बैठे 'क्या मैं आपके साथ सो सकता हूं', जीनत का जवाब सुन उड़ जाएंगे होश

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk