-प्रशिक्षण की परीक्षा में दो दर्जन से अधिक फेल, नहीं हुई कार्रवाई

===============

ट्रेनिंग में नहीं पहुंचे कर्मचारी

16 अप्रैल-113

17 अप्रैल-178

18 अप्रैल-135

19 अप्रैल-101

-================

बरेली : एसवी इंटर कॉलेज में चार दिन चले प्रशिक्षण के दौरान अब्सेंट रहे करीब 500 से अधिक कर्मचारियों से 200 चिह्नित कर लिए गए हैं. इन कर्मचारियों पर अब विभाग से कार्रवाई की जाएगी. फ्राइडे को प्रशिक्षण समाप्त होने के बाद ही अफसरों ने ऐसे सभी कर्मचारियों को चिह्नित कर कार्रवाई के आदेश संबंधित विभागों को दिए थे. लेकिन सैटरडे को अफसर पीएम मोदी की रैली में बिजी हो गए तो संबधित विभागों ने भी कार्रवाई नहीं की. बल्कि अब कार्रवाई की बात कह रहे हैं. लेकिन लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई अफसर और विभाग के बीच फंसी है. जिससे कर्मचारी मौज कर रहे हैं.

दो दर्जन प्रशिक्षण की परीक्षा में हुए थे फेल

ज्ञात हो पोलिंग पार्टी का प्रशिक्षण में कई कर्मचारी पहुंचे ही नहीं और जो कर्मचारी पहुंचे भी वह प्रशिक्षण के प्रति गंभीर नहीं दिखे. प्रशिक्षण की परीक्षा में दो दर्जन से अधिक फेल हो गए. पोलिंग पार्टी 1425 से 1450 तक के कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई. यह सभी कर्मचारी कक्ष संख्या 13 में वेडनसडे को ट्रेनिंग ले रहे थे. अफसरों ने फ्राइडे को ही इन लापरवाह कर्मचारियों को चिह्नित करके पेच कसे गए. उनके नाम, पदनाम, विभाग, पोलिंग पार्टी नंबर आदि नोट किया गया. लेकिन सैटरडे को भी कार्रवाई नहीं हो सकी.

अब्सेंट कर्मचारियों में शिक्षा विभाग अव्वल

चार दिन चली अफसरों और कर्मचारियों की ट्रेनिंग में ईवीएम आदि की ट्रेनिंग दी गई. लेकिन मास्टर ट्रेनर की ट्रेनिंग के दौरान 527 कर्मचारी अब्सेंट रहे. अब्सेंट रहने वाले इन सभी कर्मचारियों में सबसे अधिक शिक्षा विभाग के रहे.

पीठासीन और मतदान अधिकारी भी फेल

प्रशिक्षण के दूसरे चरण में तीन पालियों में पोलिंग पार्टी में शामिल पीठासीन, मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय व तृतीय को प्रशिक्षित करना था. अफसरों ने फ्राइडे को अंतिम दिन 23 कक्षों में प्रशिक्षण का निरीक्षण किया. अंतिम पाली के प्रशिक्षण में सहायक प्रशिक्षण प्रभारी विवेक श्रीवास्तव एक-एक करके सभी कक्षों में पहुंचे. मास्टर ट्रेनरों से लेकर प्रशिक्षण ले रहे पीठासीन और मतदान अधिकारी की मौखिक परीक्षा ली, तो वह भी परीक्षा में फेल हो गए.

500 से अधिक कर्मचारी थे अब्सेंट

अफसरों की माने तो मास्टर ट्रेनर के प्रशिक्षण से चार दिन में करीब पांच सौ से अधिक कर्मचारी ट्रेनिंग में नहंी पहुंचे. जिसमें से 200 कर्मचारियों ने अपनी ड्यूटी कटवा ली है. अब इसमें से 200 करीब कर्मचारी कार्रवाई के लिए चिह्नित कर लिए हैं. जिनके खिलाफ अब विभाग कार्रवाई करेगा.