एबीवीपी ने चलाया अभियान, पीजीएटी प्रवेश परीक्षा रद्द करने की मांग ने पकड़ी तेजी

लाइब्रेरी गेट व साइंस फैकल्टी में अभियान चलाकर स्टूडेंट्स से मांगा समर्थन

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की परास्नातक, क्रेट प्रवेश परीक्षा में गड़बड़ी की बात सामने आने के बाद इसे निरस्त करने को लेकर चल रहा छात्रों का आंदोलन वेडनेसडे को भी जारी रहा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने इसके समर्थन में हस्ताक्षर अभियान चलाया। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के लाइब्रेरी गेट व साइंस फैकल्टी में अभियान चला।

24 घंटे का समय दिया

यूनिवर्सिटी में सिग्नेचर कैंपेन चलाने वाले स्टूडेंट्स ने मांगों को पूरा करने के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन को 24 घंटे का समय दिया है। उन्होंने कहा है कि मांगे नहीं मानी गई तो विवि प्रशासन को मुंह की खानी होगी। निर्वतमान छात्रसंघ उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह के नेतृत्व में एबीवीपी सदस्यों ने छात्रों से पीजीएटी की प्रवेश परीक्षा निरस्त कराने में सहयोग की अपील की। एबीवीपी के महानगर उपाध्यक्ष सूर्य प्रकाश मिश्र ने कहा कि 24 घंटे के अंदर यदि पीजीएटी की प्रवेश परीक्षा रद्द कर जांच कमेटी की रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गई उग्र आंदोलन किया जाएगा। हस्ताक्षर अभियान में शिवम तिवारी, चंद्रिका प्रसाद सोनू, अतुल सिंह, रोहित मिश्र, नलिनी मिश्र, सूरज दुबे, अभिषेक सिंह, रिंकू पयासी, शैलेंद्र मौर्य, विशाल सिंह, जितेंद्र शुक्ल, श्रवण जासवाल, सिद्धार्थ सिंह,आनंद सिंह आदि शामिल रहे।

बॉक्स

हर्ष कुमार बने चीफ प्रॉक्टर

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति ने यूनिवर्सिटी में प्रशासनिक फेरबदल किए। डीएसडब्ल्यू के पद पर कार्य कर रहे प्रोफेसर हर्ष कुमार को चीफ प्राक्टर बनाया गया है। रसायन विभाग के प्रोफेसर आरकेपी सिंह को डीएसडब्ल्यू का पद दिया गया है।