RANCHI: रिम्स का कंप्यूटराइज्ड रेडियोलॉजी डिपार्टमेंट सोमवार से बंद हो जाएगा। इस संबंध में डिपार्टमेंट के अधिकारी ने मैनेजमेंट को चिट्ठी लिख दी है। उन्होंने कहा है कि विभाग में लगी सभी एसी खराब होने के कारण एक्सपोजर ठीक से काम नहीं कर रहा है। ऐसे में सिर्फ प्लेट की बर्बादी हो रही है। उन्होंने यह भी कहा है कि डिपार्टमेंट में लगी एसी ठीक कराने के लिए कई बार कंप्लेन की गई, लेकिन कोई फायदा नहीं हो रहा है। इधर, एसी ठीक नहीं होने के कारण स्टाफ्स ने हाथ खड़े कर दिए हैं, वहीं मशीन भी लगातार हैंग हो रही है। हालांकि, डीएस डॉ गोपाल श्रीवास्तव का कहना है कि एसी बनवाने के लिए संबंधित विभाग के लोगों को कहा गया है, ताकि काम प्रभावित न हो सके।

गलत आ रही रिपोर्ट

एसी खराब होने के बाद से कई बार कंप्लेन की गई। लेकिन इन्हें बनवाने की पहल नहीं की जा रही है। ऐसे में सीआर की एक्सपोजर मशीन हैंग कर रही है। मरीजों की रिपोर्ट सही नहीं आ पा रही है। ऐसे में कई एक्सपोजर कार्ड बर्बाद हो रहे हैं। वहीं मरीजों को भी काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

ब्0 डिग्री में तप रहे स्टाफ्स (बॉक्स)

सिटी का टेंपरेचर अभी ख्8-ख्9 डिग्री है। लेकिन एक्सपोजर की वजह से सीआर डिपार्टमेंट का टेंपरेचर ब्0 डिग्री के पार पहुंच जा रहा है। जबकि नार्मल रूम टेंपरेचर भी फ्भ् डिग्री होता है। ऐसे में डिपार्टमेंट में काम करने वाले स्टाफ्स गर्मी से तप रहे है। वहीं मरीजों की भीड़ होने के कारण उनका सांस लेना भी मुश्किल हो गया है।

70 का एक्स-रे म्00 रुपए में (बॉक्स)

हास्पिटल में गवर्नमेंट रेट होने के कारण किसी एक पार्ट का डिजिटल एक्सरे कराने में 70 रुपए लिया जाता है। लेकिन इसी टेस्ट को प्राइवेट सेंटर में कराने पर भ्00-म्00 रुपए तक चुकाने पड़ रहे हैं। वहीं सीआर में किए जाने वाले जिस टेस्ट का ख्00 रुपए चार्ज है उसका प्राइवेट सेंटर वाले म्000 रुपए तक वसूल रहे हैं।

वर्जन

संबंधित विभाग के लोगों को एसी बनवाने के लिए कहा गया है, ताकि काम प्रभावित न हो। जहां तक प्लेट बर्बाद होने की बात है, तो यह गंभीर विषय है। जल्द से जल्द इसे ठीक कराया जाएगा।

-डॉ। गोपाल श्रीवास्तव, डीएस, रिम्स