प्रतापगढ़ में हुआ हादसा, ट्रक ने टैम्पो को मारी टक्कर

आधा दर्जन जख्मी, तीन महिलाएं इलाहाबाद रिफर

ALLAHABAD (23 March): मन्नत पूरी होने पर देवी मां को निशान चढ़ाने जा रहे दस लोगों के लिए यह अंतिम यात्रा बन गयी। प्रतापगढ़ जिले के फतनपुर थाना क्षेत्र के जगतपुर मोड़ पर टैम्पो को ट्रक ने टक्कर मार दी। घटना में दो बच्चों समेत दस लोगों की मौत हो गयी और आधा दर्जन गंभीर रूप से जख्मी हो गये। घायलों में तीन की हालत गंभीर होने पर उन्हें इलाहाबाद रिफर कर दिया गया है।

पूरी हुई थी शादी की मन्नत

जौनपुर जिले के बादशाहपुर थाना क्षेत्र के सटवा गौरेयाडीह गांव निवासी राजकुमारी पत्नी स्व। अमरनाथ सरोज ने बेटे नागेंद्र की शादी होने पर रानीगंज थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर बोर्रा गांव में रैयादेवी मंदिर (मां काली) पर निशान चढ़ाने की मन्नत मांगी थी। शुक्रवार को निशान चढ़ाने के लिए टेंपो पर सवार होकर सुल्तानपुर बोर्रा गांव के लोग आ रहे थे। वह दोपहर लगभग 11.30 बजे जगतपुर मोड़ पर पहुंचे थे कि तभी सामने से आ रहे ट्रक ने टेंपो में टक्कर मार दिया। जोरदार टक्कर से टेंपो पर सवार लखपती देवी, इंद्रावती देवी, फूला देवी, संजना, चमेला, रीतू देवी, ऊषा देवी, नीलू सरोज, अंशू की मौके पर मौत हो गई। जबकि टेंपो चालक दीपक, पारो, निर्मला, राजकुमारी, रंजना, गुड्डी, रामप्यारी गंभीर रूप से घायल हो गई। बादशाहपुर में पारो की भी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चालक को हिरासत में लेकर ट्रक को कब्जे में ले लिया। हालत गंभीर देख निर्मला, रंजना, रामप्यारी को जिला अस्पताल से इलाहाबाद रेफर कर दिया गया।

बाक्स

सरकार ने की आर्थिक सहायता की घोषणा

प्रतापगढ़ के फतनपुर थाना क्षेत्र में सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत और छह लोगों के घायल होने की जानकारी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।