RAMGARH : वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र के सारूबेड़ा बाजारटांड के पास स्थित दस नंबर कांटा के समीप कोयला लदा एक डंपर अनियंत्रित होकर पलट गया। इस घटना में चालक घायल हो गया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि डंपर जेएच 0ख् एसी क्ब्क्9 परेज परियोजना से कोयला लेकर ललपनिया जा रहा था। डंपर महुआटांड़ निवासी सत्यदेव साव का बताया जाता है।

मारपीट में घायल युवक की मौत

मारपीट में गंभीर रूप से घायल युवक रवि कुमार साव, पिता महेंद्र साव की मौत रिम्स में इलाज के दौरान हो गई। युवक की मौत से बाझा गांव के लोग मर्माहत हैं। जानकारी के अनुसार गत 8 दिसंबर को रवि अपने खेत में हल चला रहा था जिसे गांव के ही खेमन साव, सत्यनारायन साव, कमल साव कमली देवी ने युवक को मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। उसे इलाज के लिए रिम्स भेजा गया था। इस घटना को लेकर थाने में मामला भी दर्ज किया गया है।

उग्रवादियों के डर से भ्ागे मजदूर

बरका-सयाल क्षेत्र के बिरसा आउटसोर्सिग के अंतर्गत चलनेवाली खदान मंगलवार को पांचवे दिन भी पूरी तरह ठप रही। साईट पर मजदूरों के मोबाईल पर जेपीसी उग्रवादियों का फोन आने के बाद वहां भगदड़ मच गई। उग्रवादियों ने रविवार को हमला बोल कर काम ठप करवा दिया था। डीएसपी सतीश चंद्र झा व उरीमारी ओपी प्रभारी बिरसा गाड़ी के लाख प्रयास के बाद भी काम चालू नहीं किया जा सका। भय के कारण कोई भी मजदूर काम करने को राजी नहीं है। मजदूरों का कहना है कि हम लोग अपनी जान जोखिम में नहीं डालेंगे। कंपनी मालिक के आने के बाद ही काम शुरू किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर मालिक साईट पर पहुंच कुछ मजदूरों से काम को चालू करने को कह खुद ही कहीं चले गए। इससे काम शुरू नहीं किया जा सका। कंपनी के साईट इंचार्ज रोमेश कैटरे ने बताया कि पांचवे दिन काम बंद होने से भारी नुकसान हो रहा है। वहीं सीसीएल प्रबंधन का दबाव है कि कार्य जल्द शुरू करें।