मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे का बन रहा है इंटरचेंज

इंटरचेंज के काम में ट्रैफिक जाम बन रहा रोड़ा

बेरीकेडिंग न होने से नो एंट्री में घुस रहे वाहन

Meerut। परतापुर तिराहे पर मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे इंटरचेंज एक्सीडेंट एरिया बनता जा रहा है। यहां ट्रैफिक को वन-वे किया गया है, किंतु बेरीकेडिंग ठीक न होने से वाहन आड़े-तिरछे भाग रहे हैं। वहीं ट्रैफिक को वन-वे करने से आसपास की आबादी को खासी दिक्कत हो रही है।

हादसों को दे रहा दावत

इंटरचेंज को लेकर शुरू किया गया निर्माण कार्य हादसों को दावत दे रहा है। परतापुर तिराहे से मेरठ सिटी की ओर वाला ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है, यह ट्रैफिक बाईपास पर आने वाले कट से टर्न करने दोबारा परतापुर तिराहा पहुंच रहा और यहां से शहर में एंट्री कर रहा है। मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे के इंटरचेंज का निर्माणकार्य बेतरतीब गुजर रहे ट्रैफिक से बुधवार बाधित रहा तो वहीं सुरक्षा मानकों को नजरअंदाज कर हो रहा निर्माण कार्य हादसे की वजह की बन सकता है।

आड़े-तिरछे दौड़ रहे वाहन

परतापुर तिराहे पर एक ओर जहां बसें और बड़े वाहन यू टर्न लेकर शहर में प्रवेश कर रहे हैं तो वहीं कारें और बाइक बेरीकेडिंग तोड़कर प्रतिबंधित एरिया से शहर में घुस रहे हैं। मुजफ्फनगर से दिल्ली की ओर जाने वाले ट्रैफिक के सामने वाहनों का रेला खड़ा होने से दिनभर जाम की स्थिति बनी रही। ऐसे में बुधवार परतापुर तिराहे पर सड़क जाम रही तो वहीं जान हथेली पर लेकर वाहन चालक वाहन चला रहे थे।

आसपास के बाशिंदों का विरोध

एनएचएआई ने तिराहे पर सिटी में प्रवेश के लिए डायवर्जन लागू किया है तो वहीं पुराने परतापुर मार्ग की ओर जाने का रास्ता भी बंद कर दिया है। ऐसे में करीब परतापुर, अछरौंडा समेत 20 गावों के लोगों को 5 किमी चक्कर काटकर जाना पड़ रहा है। इन लोगों ने विरोध प्रकट करते हुए गांवों के लिए रास्ते को खोलने की मांग की है। वहीं दूसरी ओर रोड बाइंडिंग का कार्य भी अभी पूरा नहीं हो सका है।

बेरीकेडिंग दुरुस्त नहीं है, यहां से गुजरने वाले वाहन आड़े-तिरछे दौड़ रहे हैं जिससे हादसे की संभावनाएं बनी हुई हैं।

अनुज तोमर, मोहिद्दीनपुर

परतापुर गांव की ओर जा रही रोड को भी ब्लाक कर दिया है, इससे 20 गांवों के ग्रामीणों को घर जाने के लिए 5 किमी का चक्कर काटकर आना पड़ रहा है।

सुरेश प्रधान, उपलैहड़ा

एनएचएआई के चाहिए कि वो इंटरचेंज के एरिया में सबसे पहले रोड बाइंडिंग का कार्य पूरा करे। परतापुर गांव की ओर जाने वाले ट्रैफिक के अलग से रास्ता बनाएं।

आर्दश गुर्जर, गगोल

जिन दिन से ट्रैफिक को बेरीकेट किया है, यहां जाम की लगा रहता है। कोई ट्रैफिककर्मी नहीं है, हादसों को दावत दे रही है नई व्यवस्था।

इकलाख खान, परतापुर

इंटरचेंज के लिए ट्रैफिक डायवर्जन का प्लान ठीक नहीं है, लोग अपने घरों में कैद हो रहे हैं तो वहीं स्कूली बच्चों को आवागमन में दिक्कत हो रही है।

बंटी चौधरी, परतापुर

इंटरचेंज को लेकर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। बेरीकेडिंग को एक-दो दिन में परमानेंट कर दिया जाएगा। जीरो ट्रैफिक होने के बाद ही पिलर्स बनाने का काम शुरू किया जाएगा, फिलहाल टेस्टिंग चल रही है।

आरपी सिंह, परियोजना प्रबंधक, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे