सोरांव क्षेत्र में हाइवे पर आपस में भिड़े नौ से अधिक वाहन

ट्रक व एंबुलेंस के चालक की मौत, दर्जन भर से अधिक यात्री घायल

ALLAHABAD सोरांव स्थित हाइवे पर कोहरा रविवार की भोर यात्रियों के लिए कहर बन गया। कोहरे की वजह से अलग-अलग स्थानों पर करीब डेढ़ दर्जन हादसे हुए। एक दूसरे से टकराए वाहनों में आधा दर्ज से अधिक यात्रियों को चोटें आई। कई यात्री जख्मी हालत में क्षतिग्रस्त वाहनों के अंदर फंस गए। यात्रियों की चीखपुकार सुन कर पहुंचे लोगों ने सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से वाहनों में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। इस हादसे में एक ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल एक दूसरे यात्री ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। मृतकों के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अन्य का स्थानीय चिकित्सालयों में इलाज जारी है।

एक के पीछे एक भिड़े छह वाहन

सोरांव क्षेत्र में हंडिया कोखराज हाइवे पर शिवगढ़ से माधोपुर के बीच ट्रक व एंबुलेंस में भिड़ंत हुई। इसके बाद पीछे चल रहे पांच अन्य ट्रक भी एक बाद एक पीछे से भिड़ते चले गए। हादसे में ट्रक और एंबुलेंस के चालकों की मौत हो गई। अन्य ट्रकों के चालक और खलासियों को भी चोटें आई, उनका इलाज आसपास के अस्पतालों में कराया गया। एंबुलेंस चालक की शिनाख्त नहीं हो सकी, जबकि ट्रक चालक कानपुर देहात का निवासी बताया गया।

आपस में भिड़ी टवेरा

इसी इलाके में दो टवेरा भी आपस में टकरा गए। हालांकि इस हादसे में किसी मौत नहीं हुई, लेकिन दोनों वाहनों में बैठे कई यात्री घायल हो गए। सभी को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया। इससे कुछ दूरी पर ही एक ऑल्टो कार भी कोहरे के कारण डिवाइडर से टकरा गई। इसमें सवार यात्रियों को भी चोटें आई हैं। वाहनों के टकराने और लोगों की चीख-पुकार सुनकर मौके पर जुटे लोगों ने पुलिस को हादसे की सूचना दी। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने घायलों को अस्पतालों में पहुंचाया।

कानपुर देहात का था ट्रक चालक

पुलिस के अनुसार ट्रक चालक अनिल कुमार पाल निवासी कानपुर देहात की मौके पर ही मौत हो गई। एंबुलेंस चालक ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। इसके अलावा ट्रक चालक ताज बाबू निवासी भीटी, कमलेश नरायण मिश्र निवासी चकेरी कानपुर, दिनेश कुमार निवासी अलीगढ, अनिल कुमार निवासी जलालपुर आगरा, अनिल कुमार पाल निवासी फजलगंज कानपुर, नसरुल निवासी मुरादाबाद, मुन्ना, सुरेन्द्र कुमार, वीरबल, अमीरुल आदि घायल हुए हैं।