-भमोरा थाना के कुशारी गांव के पास हुआ हादसा, दो घायल

-ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार कई कांवडि़यों ने कूदकर बचाई जान

BAREILLY: भमोरा थाना अंतर्गत कुशारी गांव के पास कांवडि़यों के साथ बड़ा हादसा हो गया। कांवडि़यों के जत्थे में शामिल ट्रॉली में लगा पाइप हाईटेंशन लाइन से टकरा गया। लाइन टच होते ही तेजी से करंट फैल गया और ड्राइवर ने संतुलन खो दिया, जिससे ट्रैक्टर-ट्रॉली गड्ढे में चला गया। करंट लगने पर अफरा-तफरी मच गई और सभी ट्रैक्टर-ट्रॉली से नीचे कूद पड़े। करंट लगने से एक कांवडि़ए की मौत हो गई और दो बच्चे झुलस गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बिजली घर फोन कर लाइन को बंद कराया और घायल कांवडि़यों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया है।

30 लोग जत्थे में थ्ो शामिल

भमोरा के बाकरगंज गांव का जत्था कछला जल लेने गया था। जत्थे में कुल 30 लोग शामिल थे। सभी ने मंडे सुबह गुलडि़या के गौरी शंकर मंदिर में जलाभिषेक किया और फिर घर को वापस लौट रहे थे। कुछ कांवडि़ए व बच्चे ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार थे और कुछ लोग बाइक से व पैदल चल रहे थे। कांवडि़यों ने ट्रॉली पर डीजे रखकर सजा रखा था। जिसकी वजह से एक लोहे का पाइप बाहर निकला हुआ था। जैसे ही कांवडि़ए पस्तोर गांव से निकलकर कुशारी गांव पहुंचने वाले थे कि तभी रास्ते में ट्रॉली में ऊपर निकला पोल हाईटेंशन लाइन से टकरा गया। जिसके बाद ट्रॉली और ट्रैक्टर में करंट फैल गया और हड़कंप मच गया सभी नीचे कूद पड़े।

बहन के घर आया था

कांवडि़यों के जत्थे में शाहजहांपुर के जैतीपुर का रहने वाला 25 वर्षीय अवधेश गया था। वह अपनी बहन सर्वेश के यहां आया था। इसके अलावा पूजा और अजयपाल भी कांवड़ लेकर गए थे। हादसे में करंट लगने से अवधेश की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं अजयपाल और पूजा को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। हादसे की सूचना पर सीओ आंवला सीमा यादव ने हॉस्पिटल में पहुंचकर कांवडि़यों का हाल जाना। एक कांवडि़ये के पैर में काफी चोट आयी है। पुलिस का कहना है कि पाइप बाहर निकलने की वजह से ही हादसा हुआ है। यदि कांवडि़ए ट्रैक्टर-ट्रॉलीसे न कूदते तो बड़ा हादसा हो सकता था।