- पुलिया पर जंपिंग से कंट्रोलिंग हो जाती है मुश्किल

आगरा। मगोर्रा की डबल लेन सड़क गांव मकेहरा पुलिया के पास आधी से भी कम चौड़ाई में तब्दील हो जाती है। इतना ही नहीं पुलिया की इंट्री पर ही जंपिंग से गाडि़यां अनकंट्रोल हो जाती हैं। इससे बड़ा हादस हो जाता है।

सड़क की चौड़ाई 40 फुट

मथुरा-भरतपुर रोड, मकेहरा की पुलिया से गाड़ी टकराकर नदी में गिर गई, जिससे 10 सवार की मौत हो गई। इस घटना के बाद पुलिया की बनावट और चौड़ाई पर विवाद छिड़ने लगा है। दरअसल पुलिया के दोनों ओर सड़क की चौड़ाई 40-40 फुट है। लेकिन पुलिया बहुत संकरी 15 फुट के ही करीब है। ये कई दशक पहले पुरानी बनावट से बनी है। पुलिया ककइया ईंटों से बनाई गई है और रोड पर जंपिंग भी है। इससे पुलिया पर चढ़ते ही गाडि़यां उछल जाती हैं। पहले सपाट रोड पर तेज रफ्तार से आती-जाती गाडि़यों के लिए अचानक पुलिया की कम चौड़ाई से निकलने के लिए स्पीड कम करना और पुलिया में चढ़ते ही जंपिंग को कंट्रोल करना चुनौती से कम नहीं होता है। ये ही हादसे का कारण बन रहे हैं।

एक गाड़ी ही निकल सकती है

मकेहरा पुलिया की संकरेपन का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इससे बड़ी गाडि़यों (बस-ट्रक) में सिर्फ एक ही आ-जा सकती है। ट्रक और बस के गुजरने के दौरान कोई दूसरी गाड़ी नहीं निकल सकती है।

ट्रक के डिपर देने से हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि रविवार सुबह को मकेहरा पुलिया के पास दूसरी ओर से ट्रक ने डिपर दिया। इससे इनोवा के ड्राइवर संकरी पुलिया का अंदाजा नहीं लगा सका। उसका गाड़ी से कंट्रोल बिगड़ा। गाड़ी पुलिया से टकराकर नदी में गिर गई।