छतहरा पहाड़ी पर हुआ हादसा, गिट्टी लादने के लिए जा रहा था ट्रैक्टर

हादसा होते ही चालक टै्रक्टर से कूद कर फरार, परिजनों में मचा कोहराम

BARA: लालापुर थाना क्षेत्र के छतहरा पहाड़ी पर सुबह 11 बजे अनियंत्रित ट्रैक्टर पलट गया। ट्रैक्टर के नीचे दबने से 25 वर्षीय मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे को देख मौके पर पहुंचे लोगों ने पुलिस को सूचना दी। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस लोगों की मदद से ट्रैक्टर के नीचे दबे मजदूर के शव को बाहर निकाला। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

थाने में चौकीदारी करता है पिता

थाना क्षेत्र के सोनौरी गांव निवासी सजीवन आदिवासी लालापुर थाने में बतौर चौकीदार नियुक्त हैं। जबकि उनका 25 वर्षीय पुत्र मौसम आदिवासी पहाड़ पर गिट्टी व बालू लोडिंग का काम करता है। मंगलवार को गोबरा निवासी संदीप सिंह ठाकुर का ट्रैक्टर पहाड़ पर गिट्टी लादने के लिए जा रहा था और मौसम भी ट्राली में गिट्टी लोड करने के लिए ट्रैक्टर पर ही बैठा था। ट्रैक्टर पहाड़ पर पहुंचा कि अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे को देख आस पास के लोग दौड़ पड़े। मौके पर पहुंचे लोगों ने सूचना पुलिस को दी। जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस की मौजूदगी में लोगों ने किसी तरह युवक के शव को ट्रैक्टर के नीचे से बाहर निकाला। परिजनों को सूचना देने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। वहां पहुंचे परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताते हैं कि हादसा होते ही चालक ट्रैक्टर से कूद कर फरार हो गया।

----------------

डायरिया से पीडि़त किशोरी ने तोड़ा दम

BARA: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शंकरगढ़ के कंचनपुर गिरवहिया गांव में बुखार व दस्त की चपेट में आए 14 वर्षीय किशोरी की मौत हो गयी है। जबकि दर्जनों ग्रामीण इस बीमारी की चपेट में हैं। ग्राम पंचायत लौंदकला मजरा कंचनपुर सिरवहिया गांव में कई महीने से गंदगी एवं दूषित पेयजल के चलते बुखार एवं डायरिया का प्रकोप जारी है। गांव के मुन्नू आदिवासी की 14 वर्षीय पुत्री रानी ने कई दिनों तक बुखार एवं डायरिया से जूझने के बाद दम तोड़ दिया। गांव के सतीश आदिवासी, मुन्ना आदिवासी, राजमती, रामवती, गुडि़या, हुसैन अहमद, निखिल, आशा देवी, छोटू एवं नारेंद्र सहित दर्जनों लोग इस बीमारी की चपेट में हैं। बीमारी को लेकर गांव में दहशत की स्थिति है। शंकरगढ़ सीएचसी अधीक्षक डॉ। जयकिशन का कहना है कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी। वह तत्काल गांव में स्वास्थ्य टीम भेजने का प्रबंध करवाएंगे।